S M L

10 हजारी बनने के बाद कप्‍तान कोहली ने कहा, टीम के लिए एक ओवर में लगा सकता हूं 6 बार डाइव

विराट कोहली ने कहा कि देश के लिए खेलना किसी पर अहसान करना नहीं हैं

Updated On: Oct 26, 2018 02:43 PM IST

FP Staff

0
10 हजारी बनने के बाद कप्‍तान कोहली ने कहा, टीम के लिए एक ओवर में लगा सकता हूं 6 बार डाइव
Loading...

भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच चल रही पांच मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच टाई रहा, लेकिन विशाखापट्टनम में हुए इस वनडे मैच में भारतीय कप्‍तान विराट कोहली ने नाबाद 157 रन की पारी खेलने के साथ ही वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 10 हजारी भी बने. कोहली ने इस मामले में सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया था. 10 हजारी बनने के बाद कोहली ने बीसीसीआई टीवी को दिए इंटरव्‍यू में कहा कि वह खुद को कुछ खास का हकदार नहीं मानते हैं. उन्‍होंने कहा कि देश के लिए खेलना किसी पर अहसान करना नहीं हैं. कोहली ने कहा कि अभी उन्‍हें काफी साल और खेलना है. इंटरव्‍यू में कोहली ने कहा कि देश का प्रतिनिधित्‍व करना मेरे लिए सम्‍मान की बात है और दस साल खेलने के बाद ऐसा नहीं लगता कि मैं किसी खास चीज का हकदार हूं. कोहली ने कहा कि हर पल, जो इरादा होता है, वह टीम की जरूरत को पूरा करने करने का होता है और जितना संभव हो ज्‍यादा से ज्‍यादा रन बनाने पर का होता है.

9 हजार रन बनाने के बाद मात्र 11 पारी और खेलकर 10 हजारी बनने पर कोहली ने कहा कि पिछली 11 पारियों में 8 और नवीं पारी घर के बाहर थी और यह समझना था कि साउथ अफ्रीका और इंग्‍लैंड के साथ सीरीज मुश्किल थी. इसीलिए मैंने जिम्‍मेदारी ली और सामने से टीम की अगुआई की और जितना संभव हो पाया पूरे समय सिर्फ टीम के बारे मेंही सोचा. कोहली ने कहा वह सिर्फ अपनी टीम की जरुरतों पर ध्यान केंद्रित करके अपनी शारीरिक और मानसिक क्षमताओं को पुश करने में सक्षम हैं. मैंने हालात पर ध्‍यान लगाया और बल्‍ले से टीम के योगदान करने के लिए मैं खुश हूं.

दूसरे मैच में 150वें रन के लिए लगाई गई फुल स्‍ट्रेच डाइव के बारे में कोहली ने कहा कि इंटरनेशनल स्‍तर पर आपको प्रत्‍येक रन के लिए मेहनत करनी पड़ती है. यहां कई लोग हैं जो भारत की ओर से खेलना चाहते हैं; जब आप खुद को उस स्थिति में रखते हैं तो आपके अंदर रनों की भूख होनी चाहिए. उन्‍होंने कहा कि मैं टीम के लिए एक ओवर में छ‍ह बार भी डाइव लगा सकता हूं. यहीं मेरा कर्तव्‍य है और इसीलिए मुझे अपने देश से खेलने के लिए चुना गया है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi