S M L

India vs West Indies: कोहली के शतक ने बना दिए कई रिकॉर्ड्स...

वेस्टइंडीज के खिलाफ कोहली ने खेली 107 रन की पारी

Updated On: Oct 27, 2018 09:04 PM IST

FP Staff

0
India vs West Indies: कोहली के शतक ने बना दिए कई रिकॉर्ड्स...
Loading...

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे में भारत के कप्तान विराट कोहली ने शतक जड़कर फिर से कई रिकॉर्ड्स अपने नाम कर लिए हैं. पुणे में 284 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी टीम इंडिया के विकेट नियमित अंतराल पर गिरते रहे लेकिन दूसरे छोर पर कोहली टिक कर खड़े रहे और उन्हेंने अपना शतक पूरा किया . इस शतक के साथ ही कोहली भारत में लगातार चार शतक जड़ने वाले इकलौते भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं.

तीन शतक तो उन्होंने इसी सीरीज में जड़े हैं और इससे पहले भारत दौरे पर आई न्यूजीलैंड के खिलाफ भी उन्होंने सेंचुरी जड़ी थी. कोहली के अलावा यह कारनामा बस साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ही कर सके हैं.

 

अपनी इस 107 रन की पारी में कोहली ने और भी कई रिकॉर्ड्स अपने नाम किए. बतौर कप्तान यह कोहली का 33वां शतक था और अब वह साउथ  अफ्रीका के ग्रैम स्मिथ की बराबरी पर आ गए हैं. उनसे आगे 41 शतकों के साथ रिकी पोंटिंग ही हैं. बतौर कप्तान वह लागातार तीन शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं.

 

इसते अलावा वह भारत में 8,000 रन बनाने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं. उनके अलावा सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ ने ही यह कारनामा किया है. श्रीलंका के कुमार संगकारा और सचिन तेंदुलकर के बाद डे-नाइट क्रिकेट में 8,000 रन बनाने वाले वह तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi