S M L

क्रिकेट के किंग कोहली का कमाल, एक शतक तोड़े कई रिकॉर्ड

कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में भी शतकीय पारी खेल रहे हैं

Updated On: Oct 24, 2018 05:12 PM IST

FP Staff

0
क्रिकेट के किंग कोहली का कमाल, एक शतक तोड़े कई रिकॉर्ड
Loading...

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले मैच में शानदार शतक के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली का शो दूसरे वनडे में भी जारी है. कोहली ने एक ही शतक से कई रिकॉर्ड तोड़ दिए. कोहली ने इस वनडे में 81 रन बनाते ही सबसे तेज 10 हजार रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.

 

viratKohli 10000 Runs

1) कोहली एक साल में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में अपने ही रिकॉर्ड के करीब आ चुके हैं. साल 2018 में कोहली ने अब तक नौ शतक लगाए हैं. उनके अलावा रिकी पोटिंग (2005, 2006) औरग्रैम स्मिथ (2005) में बतौर नौ शकत लगा चुके हैं. हालांकि साल 2017 में कोहली ने 11 शतक लगाए थे और अब वह इसी रिकॉर्ड के करीब जाते दिख रहे हैं.

2) कोहली अपने इस शतक के साथ वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. विशाखापत्तनम में कोहली वेस्टइंडीज के खिलाफ छठा शतक लगाया. हशिम अमला, एबी डिविलियर्स और हर्शल गिब्स ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच शतक लगाए हैं.

3) विराट कोहली के लिए विशाखा पट्टनम का ग्राउंड सचमुच लकी है और एक बार यह सच साबित हुआ है. पिछले पांच वनडे मैचों में कोहली ने हर बार इस मैदान पर अर्धशतकीय पारी खेली. पिछले पांच मैचों में उन्होंने 118,117,99,65 और खबर लिखे जाने तक 73 रन बना लिए है.

4) 4) कोहली ऐसे चौथे कप्तान है जिन्होंने एक ही साल में वनडे और चेस्ट दोनों में एक हजार से ज्यादा रन बनाए हैं. उनसे पहले यह काम सचिन तेंदुलकर, रिकी पोटिंग, एंजेलो मैथ्यूज और स्टीव स्मिथ कर चुके हैं

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi