S M L

IND vs WI 1st ODI: हिटमैन और रन मशीन की जोड़ी ने गुवाहाटी में दिखाया बड़ा शो

रोहित ने लगाया विजयी छक्का, भारत को दिलाई 8 विकेट से जीत

Updated On: Oct 21, 2018 09:57 PM IST

FP Staff

0
IND vs WI 1st ODI: हिटमैन और रन मशीन की जोड़ी ने गुवाहाटी में दिखाया बड़ा शो
Loading...

भारत को 10 रन पर ही शिखर धवन के रूप में पहला झटका लग गया और इसके बाद वेस्टइंडीज के दिए 323 रनों का लक्ष्य पीछा करने के लिए हिटमैन रोहित शर्मा (152) का साथ देने भारत के रन मशीन कप्तान विराट कोहली (140) आए और उसके बाद गुवाहाटी में सिर्फ बारिश हुई. रनों की बारिश, चौके- छक्को की बारिश...दोनों के बीच दोहरी शतकीय साझेदारी हुई, जिसके भारत की जीत निश्चित कर दी थी और इस जीत पर मोहर रोहित शर्मा ने विजयी छक्का लगाकर लगा दिया.

भारत ने मेहमान टीम वेस्टइंडीज को पहले मैच में हराकर पांच वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली हैं. भारत ने गुवाहाटी में हुए पहले मैच में कैरेबियाई टीम को 8 विकेट से हराया. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज ने 322 रन बनाकर भारत के सामने 323 रन का लक्ष्य रखा, जिसे भारतीय टीम ने दो विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया. भारत को जल्द ही शिखर धवन के रूप में पहला झटका लगने के बाद कोहली और रोहित के बीच बड़ी साझेदारी हुई, जिसने मेहमान टीम को मुकाबले में लौटने ही नहीं दिया.

Indian batsman Rohit Sharma raises his bat after completing his century (100 runs) during the first one day international (ODI) cricket match between India and West Indies at Barsapara Cricket Stadium in Guwahati on October 21, 2018. (Photo by SAJJAD HUSSAIN / AFP) / ----IMAGE RESTRICTED TO EDITORIAL USE - STRICTLY NO COMMERCIAL USE----- / GETTYOUT

कोहली और रोहित के बीच दोहरी शतकीय साझेदारी

10 रन पर शिखर धवन के रूप में थॉमस ने भारत को पहला झटका दे दिया, लेकिन इसके बाद रोहित शर्मा और विराट कोहली ने मिलकर दोहरी शतकीय साझेदारी करते हुए भारत की जीत पक्की कर दी. दोनों ने गुवाहाटी के स्टेडियम में चौके छक्को की बारिश कर दी. भारत को 256 रन पर दूसरा झटका बिशू ने दिया, उन्होंने भारतीय कप्तान को 140 रन स्टंप किया. कोहली के जाने के बाद रोहित (152*) का साथ अंबाती रायुडू(22*) ने दिया और दोनों ही नाबाद रहे. रोहित ने हेमराज की गेंद पर विजयी छक्का लगाया.

हेटमेयर ने पहुंचाया सम्मानजनक स्कोर तक

West Indies batsman Shimron Hetmyer plays a shot during the first one day international (ODI) cricket match between India and West Indies at Barsapara Cricket Stadium in Guwahati on October 21, 2018. (Photo by SAJJAD HUSSAIN / AFP) / ----IMAGE RESTRICTED TO EDITORIAL USE - STRICTLY NO COMMERCIAL USE----- / GETTYOUT

2016 में वेस्टइंडीज को पहली बार अंडर 19 विश्व कप विजेता बनाने में अहम भूमिका वाले शिमरोन हेटमेयर ने लड़खड़ाती हुई कैरेबियाई टीम को संभाला और सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. हेटमेयर ने भारत के गेंदबाजी आक्रमण का डटकर सामना करते हुए अपना तीसरा वनडे शतक जड़ा. उन्होंने 78 गेंद की अपनी रोमांचक पारी के दौरान छह चौके और इतने ही छक्के लगाए. भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह की अनुपस्थिति (पहले दो वनडे में इन्हें आराम दिया गया है) में भारत कैरेबियाई टीम के खिलाफ रन गति को रोकने में जूझता दिखा. हेटमेयर ने 78 गेंदों में अपना शतक पूरा किया और रोवमैन पावेल (22) और कप्तान जेसन होल्डर (38) के साथ 50-50 रन से ज्यादा की भागीदारियां निभाई. देवेंद्र बिशू ने नाबाद 22 और केमार रोच ने नाबाद 26 रन बनाए.सलामी बल्लेबाज काइरन पावेल ने 39 गेंद में छह चौके और दो छक्के से 51 रन की अर्धशतकीय पारी खेली. वेस्टइडीज ने तीन विकेट जल्दी गंवा दिए थे, लेकिन मर्लोन सैमुअल्स के अपने 200वें मैच में शून्य पर आउट होने के बाद हेटमेयर ने टीम को संभाला.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi