S M L

India vs West indies: कोहली के साथ-साथ धोनी भी 'वापस' बन सकते हैं दस हजारी

भारतीय कप्तान कोहली तेंदुलकर के रिकॉर्ड को तोड़ने के काफी करीब पहुंच गए हैं

Updated On: Oct 20, 2018 03:00 PM IST

FP Staff

0
India vs West indies: कोहली के साथ-साथ धोनी भी 'वापस' बन सकते हैं दस हजारी
Loading...

वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज जीतने के बाद अब भारतीय टीम की नजर पांच मैचों की वनडे सीरीज पर है. पहला मैच रविवार को गुवाहाटी में खेला जाएगा. एक बार फिर वनडे टीम की कमान विराट कोहली के पास आ गई है. इससे पहले रोहित शर्मा की अगुआई में टीम ने एशिया कप जीता था. कप्तान कोहली जब भी मैदान पर बल्लेबाजी करने आते हैं, वह कई रिकॉर्ड अपने नाम कर ले जाते हैं. इस बार सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को तोड़ने के काफी करीब हैं. कोहली वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बनने से सिर्फ 187 रन दूर हैं. फिलहाल यह रिकॉर्ड तेंदुलकर के नाम हैं, जिन्होंने 39 वनडे मैचों 1573 रन बनाए थे.

इसके अलावा कोहली 10 हजारी बनने से सिर्फ 221 रन दूर हैं. अगर वह इस सीरीज में इस आंकड़े को छू लेते हैं तो वह भारतीयों के क्लब में तेंदुलकर (18426), सौरव गांगुली (11363), राहुल द्रविड (10889)और एमएस धोनी (10123) के साथ शामिल हो जाएंगे.

धोनी वनडे क्रिकेट में भारत के लिए 10 हजार रन पूरे करने के काफी करीब हैं. भले ही उन्होंने वनडे क्रिकेट में 10 हजार रन पूरे कर लिए हो, लेकिन इसमें से 174 रन उन्होंने एशिया एकाएश की ओर से बनाए थे और भारत की ओर से 10 हजार रन पूरे करने के लिए उन्होंने 51 रन की जरूरत है. इसके अलावा धोनी की नजर वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे क्रिकेट में 1000 रन पूरे करने पर भी है, इसके लिए उन्हें 101 रन की जरूरत है. रोहित शर्मा भी वेस्टइंडीज के खिलाफ एक हजार रन पूरे करने से सिर्फ 170 रन दूर हैं

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi