S M L

India vs West Indies: अर्से बाद दिखा उमेश यादव का जादू, दिया अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

यह पहली बार है जब उमेश यादव ने एक टेस्ट में 10 विकेट अपने नाम किए हैं

Updated On: Oct 14, 2018 05:50 PM IST

FP Staff

0
India vs West Indies: अर्से बाद दिखा उमेश यादव का जादू, दिया अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

वेस्टइंडीज के खिलाफ हैदराबाद में चल रहे दूसरे टेस्ट में भारत ने वेस्टइंडीज को दूसरी पारी में 127 रनों पर ऑलआउट कर दिया. इसके बाद भारत को जीत के लिए 72 रन का लक्ष्य मिला. तेज गेंदबाज उमेश यादव के शानदार प्रदर्शन के कारण भारत टेस्ट में जीत हासिल की.

दूसरे टेस्ट में उमेश यादव ने 10 विकेट लिए हैं. यह पहली बार है जब उमेश यादव ने एक टेस्ट में 10 विकेट अपने नाम किए हैं. उमेश ने पहली पारी में छह विकेट हासिल किए वहीं दूसरी पारी में उन्होंने चार बल्लेबाजों को पवेलियन वापस लौटाया. मैच में दो बार ऐसा मौका आया जब उमेश हैट्रिक लेने के करीब थे हालांकि दोनों ही बार वह सफल नहीं रहे. उमेश में अपने प्रदर्शन से कई और अहम रिकॉर्ड भी अपने नाम किए. भारत में 10 विकेट लेने वह तीसरे भारतीय तेज गेंदबाज है. उनसे पहले कपिल देव दो बार यह कारनामा कर चुके हैं वहीं श्रीनाथ ने एक बार यह रिकॉर्ड कायम किया है.

वहीं 10 या इससे अधिक विकेट झटकने वाले वह भारत के 8वें तेज गेंदबाज भी बन गए. उनसे पहले कपिल देव और इरफान पठान ने दो-दो बार ऐसा किया था, जबकि चेतन शर्मा, वेंकटेश प्रसाद, जवागल श्रीनाथ, इशांत शर्मा और जहीर खान ने एक-एक बार टेस्ट मैच में 10 विकेट झटके थे. उमेश यादव का यह प्रदर्शन उनकी जोरदार वापसी मानी जा रही है. साल 2012 के बाद यह पहला मौका है जब उमेश ने एक पारी में पांच या उससे ज्यादा विकेट हासिल किए हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi