S M L

India vs West indies: हैदराबाद टेस्‍ट के लिए भी एक दिन पहले घोषित हुई भारतीय टीम

टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है

Updated On: Oct 11, 2018 12:03 PM IST

FP Staff

0
India vs West indies: हैदराबाद टेस्‍ट के लिए भी एक दिन पहले घोषित हुई भारतीय टीम

वेस्‍टइंडीज के खिलाफ सीरीज के दूसरे टेस्‍ट मैच के लिए भी भारतीय टीम ने एक दिन पहले 12 सदस्‍यीय टीम की घोषणा कर दी है और राजकोट में बड़ी जीत दिलाने वाली टीम को 12 अक्‍टूबर से हैदराबाद में शुरू हो रहे सीरीज के दूसरे और आखिरी टेस्‍ट मैच के लिए बरकरार रखा है. विराट कोहली की अगुआई वाली टीम ने सीरीज के पहले टेस्‍ट को पारी और 272 रन के अंतर से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली थी और अब उनकी कोशिश ऑस्‍ट्रेलिया दौरे से पहले टेस्‍ट सीरीज जीत उत्‍साह बढ़ाने पर है.

राजकोट टेस्‍ट में पृथ्‍वी शॉ ने अपने डेब्‍यू मैच में भारत को मजबूत शुरुआत दिलाई थी तो उनकी जगह एक बार फिर लगभग पक्‍की है. वहीं राजकोट टेस्‍ट में पूरी तरह से फेल रहे केएल राहुल को हैदराबाद टेस्‍ट के लिए 12 सदस्‍यीय टीम के शामिल किया गया है. राहुल को बड़ा स्‍कोर करने के लिए एक और मौका मिला है. मध्‍यक्रम में भी कोई बदलाव नहीं है और शायद मैनेजमेंट इसी क्रम को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ भी देख रहा है.

चेतेश्‍वर पुजारा और विराट कोहली ने पहले टेस्‍ट में बड़ा स्‍कोर किया था, रहाणे सिर्फ 41 रन ही बना पाए थे. उन्‍हें अपने विश्‍वास को वापस लाने और आॉस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टीम में अपनी उम्‍मीदों को बचाए रखने के लिए एक बड़ी पारी खेलने की जरूरत है. हालांकि घरेलु स्‍तर पर बेहतरीन प्रदर्शन के बावजूद मयंक अग्रवाल टीम में जगह बनाने में असफल रहे. गेंदबाजी में भी भारत ने कोई बदलाव नहीं किया है और एक बार फिर स्पिन की तिकड़ी उतरेगी. रवीन्‍द्र जडेजा और अश्विन दोनों ही गेंद ने अच्‍छा कर रहे है और साथ ही बल्‍लेबाजी अतिरिक्‍त फायदा भी मिल रहा है.

टीम: विराट कोहली (कप्‍तान), केएल राहुल, पृथ्‍वी शॉ, चेतेश्‍वर पुजारा, अजिंक्‍य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवीन्‍द्र जडेजा, आर अश्विर, कुलदीप यादव, उमेश यादव, मोहम्‍मद शमी और शार्दुल ठाकुर .

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi