S M L

भारत-वेस्टइंडीज दूसरा वनडे: भारत की जीत में चमके अजिंक्य रहाणे

वेस्टइंडीज ने आसानी से टेके घुटने

Updated On: Jun 26, 2017 03:13 AM IST

FP Staff

0
भारत-वेस्टइंडीज दूसरा वनडे: भारत की जीत में चमके अजिंक्य रहाणे

भारत ने वेस्टइंडीज को दूसरे वनडे में 105 रनों से मात देकर पांच मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली. भारत ने वेस्टइंडीज को लगभग एकतरफा मुकाबले में मात दी.

भारत की ओर से अजिंक्य रहाणे ने शानदार बैटिंग करते हुए सेन्चुरी लगाई. ये रहाणे के वनडे करियर की तीसरी सेन्चुरी रही. वहीं विंडीज के खिलाफ ये उनकी पहली सेन्चुरी है. रहाणे ने पहले विकेट के लिए धवन के साथ 114 रन और दूसरे विकेट के लिए विराट के साथ 97 रन की पार्टनरशिप की

शिखर धवन ने भी शानदार फिफ्टी लगाई. वे 63 रन बनाकर आउट हुए. 59 बॉल की अपनी इनिंग में उन्होंने 10 चौके भी लगाए. ये उनके वनडे करियर की 21वीं फिफ्टी रही. कप्तान विराट कोहली ने भी अच्छी बैटिंग करते हुए ताबड़तोड़ 87 रनों की पारी खेली. उन्होंने 50 रन 49 बॉल पर पूरे किए.भारत को पहला झटका 18.2 ओवर में शिखर धवन के रूप में लगा, जब एश्ले नर्स की बॉल पर उन्हें शाई होप ने स्टम्पिंग कर दिया.

दूसरा झटका 33.6 ओवर में मिगुएल कमिंस ने दिया. जब उन्होंने अजिंक्य रहाणे (102) बोल्ड कर दिया. अल्जारी जोसेफ ने 34.6 ओवर में हार्दिक पंड्या (4) को आउट करते हुए तीसरा विकेट गिराया. युवराज सिंह आउट होने वाले चौथे बैट्समैन रहे. वे 38.1 ओवर में जेसन होल्डर की बॉल पर शाई होप को कैच दे बैठे. पांचवां विकेट कप्तान विराट कोहली का रहा. जो 41.2 ओवर में अल्जारी जोसेफ की बॉल पर एश्ले नर्स को कैच दे बैठे.

बड़े स्कोर का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज टीम शुरू से दबाव में दिखी. भुवनेश्वर कुमार वेस्टइंडीज को 5 रन से पहले ही 2 झटके दिए. शुरुआती झटको के बाद शाई होप ने कुछ होप जगाई थी लेकिन वह अकेले ज्यादा कुछ नहीं कर पाए और 81 रन बनाकर आउट हो गए...अपना पहला वनडे खेल रहे कुलदीप यादव ने उन्हें एलबीडबल्यू आउट किया...इसके बाग कार्टर भी ज्यादा कुछ नहीं कर पाए और अश्विन का शिकार बन गए इसके बाद होल्डर ने कुछ बड़े शॉट खेले लेकिन कुलदीप ने उन्हें भी चलता कर दिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi