S M L

India vs West Indies : टी20 क्रिकेट का इतिहास रचने से बस 69 रन दूर हैं रोहित शर्मा

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीसरी टी20 मुकाबला रविवार को खेला जाएगा

Updated On: Nov 10, 2018 02:52 PM IST

FP Staff

0
India vs West Indies : टी20 क्रिकेट का इतिहास रचने से बस 69 रन दूर हैं रोहित शर्मा
Loading...

टीम इंडिया वेस्टइंडीज सीरीज के आखिरी मुकाबले की तैयारी कर रही है. कप्तान विराट कोहली की गैरहाजिरी में भारत ने यह सीरीज 2-0 से तो जीत ही ली है और अब कप्तान रोहित शर्मा की कोशिश क्लीन स्वीप यानी 3-0 की जीत हासिल करने की है.

इस सीरीज में जोरदार फॉर्म में चल रहे रोहित शर्मा के पास रविवार को होने वाले मुकाबले में एक ऐसा मौका है जो उन्हें टी20 क्रिकेट का बादशाह बना सकता है. रोहित शर्मा अगर इस मुकाबले में 69 रन की पारी खेलते हैं तो वह टी20 फॉर्मेट में दुनिया में सबसे अधिक रन बनान वाले बल्लेबाज बन जाएंगे.

इस वक्त यह रुतबा न्यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल के पास है जिनके नाम टी20 क्रिकेट में 2271 रन दर्ज है. रोहित शर्मा के नाम अब 2203 रन दर्ज हैं.

इस सीरीज से पहले रोहित टी20 क्रिकेट में रन बनाने के मामले में पांचवें नंबर पर थे. जबकि 2102 रन के साथ कोहली चौथी पोजिशन पर थे. कोहली ने इस सीरीज में आराम करने का फैसला किया.

पहले मैच में महज 6 रन पर आउट होकर रोहित ने भले ही गप्टिल को पीछे छोड़ने का मौका गंवा  दिया लेकिन दूसरे मैच में 111 रन की पारी खेल कर खुद को दूसरी पोजिशन पर ला खड़ा किया. अब देखना होगा कि इस तीसरे टी20 में रोहित खुद के और गप्टिल के बीच 69 रनों का यह फासला तय कर पाते हैं या नहीं.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi