S M L

India vs West Indies, 1st Test: जोश नहीं बल्कि होश के साथ देंगे भारत को कड़ी टक्कर- होल्डर

पिछले साल इंग्लैंड को उसी के घर में मात देने वाले कारनामे को दोहरना चाहती है कैरेबियाई टीम

Updated On: Oct 03, 2018 08:23 PM IST

FP Staff

0
India vs West Indies, 1st Test: जोश नहीं बल्कि होश के साथ देंगे भारत को कड़ी टक्कर- होल्डर

वेस्टइंडीज की टीम ने बले 24 सालों से भारत में टेस्ट मैच नहीं जीता हो, ङले ही मौजूदा कैरेबियाई टीम के पास भारत में ज्यादा खेलने का अनुभव नहीं हो लेकिन कप्तान जेसन होल्डर का मानना है कि उनकी टीम इंग्लैंड के बाद अब भारत जैसी टॉप टीम को नाकों चने चबवाने का माद्दा रखती है.

हाल ही में वेस्टइंडीज ने कुछ टीमों को टेस्ट क्रिकेट में कड़ी टक्कर दी है.  पिछले साल लीड्स में इंग्लैंड पर यादगार जीत दर्ज करने वाली वेस्टइंडीज टीम ने अपनी धरती पर श्रीलंका से ड्रा खेला और बांग्लादेश को हराया है. हालांकि मौजूदा टीम में से पांच ही सदस्य भारत में टेस्ट खेलने का अनुभव रखते हैं.

होल्डर ने गुरुवार से शुरू हो रहे पहले टेस्ट से पहले कहा ,‘ यह बड़ी चुनौती है और सभी इसके लिये तैयार हैं. हमने पिछले कुछ साल में टॉप टीमों को हराया है. हम अच्छा क्रिकेट खेलने पर फोकस करेंगे और निजी मसलों में नहीं उलझेंगे.’

कैरेबियाई टीम बड़ौदा में दो दिन का प्रैक्टिस मैच खेलने से पहले दुबई में एक हफ्ते अभ्यास करके आई है.

होल्डर ने कहा, ‘ मैने खिलाड़ियों से संयम के साथ खेलने को कहा है. अपना आपा नहीं खोना है और रणनीति पर अमल करना है.’  वेस्टइंडीज की ताकत उसकी तेज गेंदबाजी है हालांकि टीम को केमार रोच की कमी खलेगी जो अपनी नानी की मौत के कारण स्वदेश लौट गए हैं.

अब देखना होगा कैरेबियाई टीम अपने कप्तान के दावों पर कितनी खरी उतरती है.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi