S M L

India vs West Indies: बस एक रन और...फिर धोनी भी बना देंगे ये बड़ा रिकॉर्ड

वेस्टइंडीज के खिलाफ मुकाबले में बस एक रन बनाते ही धोनी एक बड़े मुकाम को छू लेंगे

Updated On: Oct 31, 2018 12:55 PM IST

FP Staff

0
India vs West Indies: बस एक रन और...फिर धोनी भी बना देंगे ये बड़ा रिकॉर्ड
Loading...

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी की टीम इंडिया में मौजूदगी पर भले ही सवाल उठ रहे हों लेकिन इसके बीच धोनी इस वक्त एक बहुत बड़े रिकॉर्ड से बस एक रन दूर हैं. यह रिकॉर्ड है भारत के लिए वनडे क्रिकेट में 10,000 रन पूरे करने का रिकॉर्ड.

यूं तो धोनी के नाम वनडे क्रिकेट में पहले ही 10,173 रन दर्ज हैं लेकिन यह रन बतौर भारतयी बल्लेबाज नहीं हैं. धोनी ने 174 रन 2007 में एशिया इलेवन के लिए अफ्रीका इलेवन के खिलाफ खेलते हुए बनाए थे. यानी भारत की जर्सी में धोनी ते नाम 9,999 रन ही दर्ज हैं और अगर वह वेस्टइंडीज के खिलाफ तिरुवनंतपुर वनडे में एक रन और बन लेते हैं तो फिर वह भारत के लिए 10,000 बनाने वाले उन बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल हो जाएंगे जिसमें सचिन, गांगुली, द्रविड़ और विराट कोहली शामिल हैं. कोहली ने तो इस सीरीज में ही यह मुकाम हासिल किया है.

गुरुवार को होने वाला मुकाबला इस सीरीज का पांचवां और आखिरी मुकबला है और इसके बाद भारत अगली वनडे सीरीज ऑस्ट्रेलिया में खेलेगा. ऑस्ट्रेलिया दौरे पर धोनी की भारत की टी20 टीम से बाहर कर दिया गया है और इस बात के भी कयास लग रहे हैं कि हो सकता है धोनी को वनडे टीम में भी जगह ना मिले .

Mumbai: Team India player MS Dhoni during a practice session ahead of 4th ODI cricket match against West Indies, in Mumbai, Sunday, Oct 28, 2018. (PTI Photo/Mitesh Bhuvad) (PTI10_28_2018_000121B)

यानी अगर ऐसा हुआ तो यह मैच धोनी के लिए 10,000 रन के मुकाम पर पहुंचने का अहम मौका होगा. वैसे भी धोनी गिरती फॉर्म उनके और पूरी टीम के लिए बड़ी चिंता का वषय बनी हुई है.

धोनी ने पिछली 12 पारियों में महज 252 रन ही बनाए हैं और उनकी औसक 25 से थोड़ी सी ही ज्यादा रही है. ऐसे में उनके फैंस को उम्मीद होगी कि इस वनडे में धोनी ना सिर्फ अपने 10,000 पूर करें बल्कि अपनी खोई फॉर्म को वापस पाकर अपने आलोचकों को जवाब देकर टीम में अपनी मौजूदगी को वाजिब ठहराएं.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi