S M L

खलील अहमद को आईसीसी की फटकार, सैमुअल्स को आउट करने के बाद कहे थे अपशब्द

खलील अहमद को आईसीसी की ओर से आधिकारिक चेतावनी और एक डीमैरिट अंक दिया गया है

Updated On: Oct 30, 2018 04:55 PM IST

FP Staff

0
खलील अहमद को आईसीसी की फटकार, सैमुअल्स को आउट करने के बाद कहे थे अपशब्द
Loading...

भारत के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज खलील अहमद को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए चौथे वनडे मैच में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की आचार संहिता का दोषी पाया गया है. जिसके लिए खलील अहमद को आईसीसी की ओर से आधिकारिक चेतावनी और एक डीमैरिट अंक दिया गया है.

आईसीसी ने विज्ञप्ति में कहा, ‘यह घटना 14वें ओवर में हुई जब बाएं हाथ का यह तेज गेंदबाज मार्लोन सैमुअल्स को स्लिप में रोहित शर्मा के हाथों कैच कराने के बाद आक्रामक अंदाज में आउट होने वाले बल्लेबाज की ओर बढ़ा जो मैदानी अंपायरों की नजर में वेस्टइंडीज के खिलाड़ी को प्रतिक्रिया के लिए उकसा सकता था.’ खलील ने आचार संहिता के नियम 2.5 का उल्लंघन किया जो ऐसी भाषा या इशारा करने से संबंधित है जिससे अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान आउट होने वाले बल्लेबाज को नीचा दिखाया जाए या जो उसे आक्रामक प्रतिक्रिया के लिए उकसाए.

खलील अहमद ने अपनी गलती को स्वीकार करते हुए मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड की ओर से लगाई गई सजा को स्वीकार कर लिया है. इसका साफ मतलब यह है कि इस मामले में आधिकारिक सुनवाई की आवश्यकता नहीं है. अगर 24 महीने के समय के दौरान खिलाड़ी के चार या इससे अधिक डिमेरिट अंक होते हैं तो यह निलंबन अंक में बदल जाते हैं और उसे प्रतिबंध का सामना करना पड़ता है.

चौथे वनडे मैच में भारत के लिए पहले रोहित शर्मा (162) और अंबाती रायुडू (100) ने शानदार पारियां खेलते हुए टीम को 50 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 377 रनों का विशाल स्कोर दिया. इसके बाद कुलदीप यादव और खलील अहमद ने वेस्टइंडीज को 36.2 ओवरों में 153 रनों पर समेट दिया. खलील ने चौथे वनडे में पांच ओवर में 13 रन देकर तीन विकेट चटकाए. भारत ने यह मैच 224 रन से जीतकर पांच मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त बनाई. सीरीज का दूसरा मैच टाई रहा था.

 

 

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi