S M L

India vs West Indies, Highlights, 4th ODI in Mumbai: भारत ने 224 रन से वेस्‍टइंडीज को हराया

भारत ने पांच विकेट के नुकसान पर 377 रन बनाए

| October 29, 2018, 08:37 PM IST

FP Staff

0
153 / 10 Overs36.2 R/R4.21 Fours11 Sixes5 Extras6

Match Status: Match Ended

Match Result: India beat West Indies by 224 runs

Batsman Status R B 4s 6s
Jason Holder (C) 54 70 1 2

हाइलाइट

Oct 29, 2018

  • 20:37(IST)
  • 20:34(IST)

    कुलदीप यादव ने 37वें ओवर में रोच को बोल्‍ड करके 153 रन पर कैरेबियाई पारी को समेट दिया. कुलदीप की गुगली रोच को समझ नहीं आई और चीरती हुई गिल्यिां उड़ा दी और इस जीत के साथ भी भारत ने पांच मैचों की वनडे सीरीज में 2-1 से बढ़त हासिल कर ली हैं. कुलदीप और खलील ने तीन तीन विकेट लिए. जिसमें खलील ने काफी सधी हुई गेंदबाजी की. खलील ने 2.60 इकोनॉमी से  13 रन देकर तीन विकेट लिए.

  • 20:26(IST)

    अटैक पर खलील अहमद आए हैं, क्‍या आज वह अपने विकेट का चौका लगाकर भारत को जल्‍द ही जीत दिला पाएंगे.

  • 20:17(IST)

    जडेजा की गेंद पर होल्‍डर ने सिंगल लेकर अपना अर्धशतक पूरा किया, हालांकि उन्‍होंने इसका कोई खास जश्‍न नहीं मनाया और सिर नीचे कर थोड़ा सा बल्‍ला उपर कर दिया, लेकिन ऐसे समय में जब कोई भी कैरेबियाई बल्‍लेबाज क्रीज पर टिक नहीं पा रहा है, ऐसे में वेस्‍टइंडीज के कप्‍तान होल्‍डर ने अहम पारी खेली.

  • 20:08(IST)

    30वें ओवर की दूसरी गेंद पर ही भारत को जीत मिल सकती थी, लेकिन कवर पर खड़े धवन के हाथों से होल्‍डर का कैच छूट गया. पिछले ओवर में भी धवन में मिस फील्‍ड हुई थी और अब यह. हालांकि इस गलती का हर्जाना भारत को कुछ खास भुगतना नहीं पड़ेगा.

  • 20:05(IST)
  • 20:03(IST)

    आखिरकार जडेजा अपना खाता खोलने में सफल रहे. जडेजा की गेंद पर पॉल स्‍टंप हो गए और इसी के साथ भारत को 9वीं सफलता मिल गई. पॉल ने 19 रन बनाए.

  • 20:01(IST)

    जडेजा के ओवर की पहली गेंद पर होल्‍डर ने उनके सिर के उपर से छक्‍का लगाया, अगली गेंद पर होल्‍डर एक और बड़ा शॉट लगाना चाहते थे, लेकिन गेंद लॉन्‍ग ऑन पर खड़े बुमराह से पहले ही बाउंस हो गई. इसके अगली गेंद पर पॉल ने छक्‍का लगाया.

  • 19:55(IST)

    अटैक पर रवीन्‍द्र जडेजा आए और उन्‍होंने मेडन ओवर करवाया. बेहतरीन गेंदबाजी जडेजा की ओर से. हालांकि वह अभी तक अपना खाता तक नहीं खोल पाए हैं. 

  • 19:54(IST)

    25 ओवर का खेल हो चुका है और वेस्‍टइंडीज न 8 विकेट के नुकसान पर 116 रन बना लिए हैं. होल्‍डर 30 और पॉल 13 बनाकर खेल रहे हैं. वेस्‍टइंडीज अभी 262 रन पीछे हैं और इतने बड़े लक्ष्‍य का पीछा करने के लिए उसके हाथ में सिर्फ दो विकेट ही विकेट बचे हैं .

  • 19:52(IST)

    कुलदीप की छोटी और खराब गेंद को पॉल ने डीप स्‍क्‍वॉयर लेग के उपर से पुल किया और गेंद को बाउंड्री के पार पहुंचाया. फिलहाल पॉल अपने खेल को एंजॉय कर रहे हैं.

  • 19:50(IST)

    एश्‍ले के पवेलियन लौटने पर कीमो पॉल मैदान पर आए हैं और आते ही उन्‍होंने मिड विकेट के उपर से बाउंड्री लगाकर बता दिया कि भले ही मैच उनके हाथ से निकल गया हो, लेकिन फिर भी उनके जोश में कमी नहीं आई है. 

  • 19:46(IST)

    कुलदीप यादव ने भारत को 8वीं सफलता दिला दी है. कुलदीप की गेंद पर एश्‍ले ने कट लगाया, लेकिन गेंद फर्स्‍ट स्लिप पर खड़े रोहित शर्मा के हाथों में चली गई. हालांकि नर्स फील्डिंग करते हुए थोड़े चोटिल भी हो गए थे, इसके बावजूद उन्‍हेंने होल्‍डर का थोड़ा बहुत साथ दिया. 

  • 19:41(IST)

    जडेजा की गेंद पर होल्‍डर ने लॉन्‍ग ऑन के उपर से करीब 77 मीटर लंबा छक्‍का लगाया. बुमराह ने गेंद को बाउंड्री पार जाने से रोकने की कोशिश की, लेकिन असफल रहे. 

  • 19:32(IST)

    20 ओवर का खेल हो चुका है और वेस्‍टइंडीज ने सात विकेट के नुकसान पर 79 रन बना लिए हैं. होल्‍डर 16 और नर्स 1 रन बनाकर खेल रहे हैं. हालांकि अब तो मेहमान टीम के हाथों से जीत लगभग फिसल ही गई है. अब देखना होगा कि भारत की जीत का अंतर कितना होता है.

  • 19:26(IST)

    कुलदीप यादव ने इस मैच में अपने पहले ही ओवर की पांचवीं गेंद पर भारत को सातवीं सफलता दिला दी. चाइनामैन की गुगली को एलन समझ नहीं पाए और फर्स्‍ट स्लिप पर रोहित शर्मा को कैच थमा दिया. एलन 10 रन ही बना सके.

  • 19:23(IST)

    अटैक पर चाइनामैन आए हैं, अपना पहला ओवर करवाने. देखते हैं इनके सामने कैरेबियाई बल्‍लेबाज कितनी देर टिक पाते हैं. 

  • 19:16(IST)

    15 ओवर का खेल हो चुका है और वेस्‍टइंडीज ने 6 विकेट के नुकसान पर 59 रन बना लिए हैं. एलन 1 और होल्‍डर 6 रन बनाकर खेल रहे हैं. भारतीय गेंदबाजों ने अभी तक शानदार प्रदर्शन किया है और मैच भारत के पक्ष में करवा दिया है.

  • 19:06(IST)

    14 ओवर की तीसरी गेंद पर खलील अहमद ने सैमुअल्‍स को रोहित के हाथों कैच करवाकर भारत को एक और सफलता दिला दी. सैमुअल्‍स 18 रन बनाकर पवेलियन लौटे. खलील आज फायर करने के मूड में दिख रहे हैं. 8 रन देकर तीन विकेट ले लिए हैं. सैमुअल्‍स के बल्‍ले का किनारा लगा और फर्स्‍ट स्लिप  पर खड़े रोहित ने उनका कैच लपक लिया. 

  • 18:59(IST)

    खलील की गेंद पर सैमुअल्‍स ने मिड ऑन के उपर से चौका जड़कर टीम को 50 के पार पहुंचाया. कैरेबियाई टीम यहां मुश्किल में तो आ ही गई है. लगातार विकेट गिरने के कारण उनकी रन रेट आधी हो गई हैं. 

  • 18:55(IST)

    47 रन पर आधी कैरेबियाई टीम पवेलियन लौट गई है. खलील ने रोवमन पॉवेल को बोल्‍ड कर भारत को पांचवीं सफलता दिलाई. आज खलील ज्‍यादा आक्रामक दिख रहे हैं. दो ओवर में उन्‍होंने दो विकेट लिए. रोवमन सिर्फ एक रन ही बना सके. 

  • 18:52(IST)

    लड़खड़ाती कैरेबियाई टीम को संभालने के लिए क्रीज पर रोवमन पॉवेल आए हैं, हालांकि टीम के लिए यहां से वापसी करना मुश्किल लग रहा है. वेस्‍टइंडीज के सामने अभी भी 331 रन का बड़ा लक्ष्‍य है.

  • 18:49(IST)

    भारत को एक और बड़ी सफलता मिल गई है. शानदार लय में चल रहे हेटमायर को खलील अहमद ने एलबीडब्‍ल्‍यू करके पवेलियन भेजा. कैरेबियाई टीम के दो बेहतरीन बल्‍लेबाज  वापस लौटे चुके हैं, हेटमायर इसें क्रीज से डिफेंड करना चाहते थे, लेकिन वह सही से पढ़ नहीं पाए और गलत लाइन पर खेलने की कोशिश करने लगे. हेटमायर 13 रन ही बना सके.

  • 18:36(IST)

    कैरेबियाई टीम की सबसे बड़ी शाई होप को भारत ने वापस से ड्रेसिंग रूम में भेज दिया है, और अब उनकी उम्‍मीद हेटमायर से हैं, जिनके बल्‍ले से बराबर रन निकल रहे हैं, लेकिन कैरेबियाई टीम को देखना होगा कि उनके सामने लक्ष्‍य बढ़ा है और इस समय एक बड़ी साझेदारी की जरूरत है.

  • 18:28(IST)

    भारत को एक और बड़ी सफलता मिल गई है. 20 रन पर ही कैरेबियाई टीम के तीन विकेट गिर गए हैं. बुमराह की गेंद को सैमुअल्‍स ने हिट किया और रन लेने के लिए दौड़े, लेकिन यहां आपसी तालमेल की कमी दिखी, जिसका फायदा कोहली ने बिना देर किए उठा लिया और दूसरे छोर पर काइरन को रन आउट कर दिया, जो क्रीज से काफी बाहर आ गए थे. 

  • 18:23(IST)

    20 रन पर ही कैरेबियाई टीम को दूसरा झटका लगा. मेहमान टीम का सबसे बड़ा विकेट. भुवी की गेंद को शाई होप ने हिट किया और सिंगल लेने के लिए दौड़े, लेकिन दूसरे छोर पर वह रन आउट हो गए. कुलदीप की डायरेक्‍ट हिट सही निशाने  पर लगी और होप इस बार बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए. कैरेबियाई टीम को बड़ा झटका 

  • 18:19(IST)

    भुवनेश्‍वर कुमार ने भारत को पहली सफलता दिला दी है. भुवी के चंद्रपॉल हेमराज को रायुडू के हाथों कैच करवाकर कैरेबियाई टीम को 20 रन पर ही पहला झटका दे दिया. हेमराज इस गेंद पर बड़ा शॉट लगाना चाहते थे और हवा में हिट किया, लेकिन शॉर्ट एक्‍स्‍ट्रा कवर पर खड़े रायुडू ने बिना कोई गलती किए उनका कैच लपक लिया. हेमराज 14 रन ही बना स‍के.

  • 18:17(IST)

    बुमराह की गेंद पर काइरन पॉवेल के खिलाफ कॉट बिहांड आउट के लिए जोरदार अपील की गई. अंपायर ने नॉट काउट करार दिया. विराट ने धोनी की ओर देखा और सभी के बीच थोड़ी बातचीत हुई, जिसके बाद कोहली ने रिव्‍यू लिया, लेकिन यहां भारत को रिव्‍यू गंवाना पड़ा, गेंद बल्‍ले से नहीं लगी थी. इस मैच में भी भारत ने चौथे ओवर में अपना रिव्‍यू गंवा दियाण्‍

  • 18:10(IST)

    चंद्रपॉल हेमराज ने भुवनेश्वर कुमार (2.6 ओवर) पर छक्का लगाया जो मिडविकेट पर स्टैंड में गया. जोरदार छक्का. लगता है कि मेहमान बल्लेबाज लय में आ रहे हैं

  • 18:08(IST)

    चंद्रपॉल हेमराज ने भुवनेश्वर कुमार (2.5 ओवर) पर कट कर चौका लगाया

India vs West Indies, Highlights, 4th ODI in Mumbai: भारत ने 224 रन से वेस्‍टइंडीज को हराया
Loading...

लेटेस्ट अपडेट- कुलदीप यादव ने 37वें ओवर में रोच को बोल्‍ड करके 153 रन पर कैरेबियाई पारी को समेट दिया. कुलदीप की गुगली रोच को समझ नहीं आई और चीरती हुई गिल्यिां उड़ा दी और इस जीत के साथ भी भारत ने पांच मैचों की वनडे सीरीज में 2-1 से बढ़त हासिल कर ली हैं. कुलदीप और खलील ने तीन तीन विकेट लिए. जिसमें खलील ने काफी सधी हुई गेंदबाजी की. खलील ने 2.60 इकोनॉमी से 13 रन देकर तीन विकेट लिए.

The fourth ODI between India and West Indies is being telecast on Star Sports 1 and 1 HDHindi 1 and Hindi 1 HD and Tamil 1.

विराट कोहली की अगुआई वाली भारतीय टीम सोमवार को मुंबई के ब्रेबॉर्न स्‍टेडियम मे जब वेस्‍टइंडीज के खिलाफ चौथा वनडे खेलने उतरेगी तो उसकी नजर बराबर चल रही सीरीज में बढ़त लेने पर होगी और इसके लिए टीम को अपनी अंतिम एकादश में परफेक्‍ट संतुलन बनाने पर होगी. पांच मैचों की सीरीज का पहला मैच आसानी से जीतने के बाद भारतीय टीम ने दूसरा मैच टाई खेला और तीसरे मैच में हार का सामना करना पड़ा. पुणे में खेले गए तीसरे वनडे में टीम इंडिया पांच विशेषज्ञ गेंदबाजों के साथ उतरी. वेस्टइंडीज के खिलाफ मौजूदा दौरे पर यह उसकी पहली हार है

वहीं दूसरी ओर टेस्‍ट सीरीज में खराब प्रदर्शन के बाद कैरेबियाई टीम ने अब अपनी लय हासिल कर ली है और भारतीय टीम को कांटे की टक्‍कर दे रही है.इस मैच के साथ सीसीआई में लंबे समय बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी होगी. इस मैदान ने अपने पिछले टेस्ट की मेजबानी 2009 और वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच की मेजबानी 2006 में की थी.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi