S M L

भारत वेस्टइंडीज 2017, चौथा वनडे: सीरीज अपने नाम करने उतरेगी भारतीय टीम

प्लेइंग इलेवन में हो सकता है बदलाव

Updated On: Jul 01, 2017 06:22 PM IST

FP Staff

0
भारत वेस्टइंडीज 2017, चौथा वनडे: सीरीज अपने नाम करने उतरेगी भारतीय टीम

कैरेबियाई दौरे पर अब तक बेहतरीन प्रदर्शन से आत्मविश्वास से भरी भारतीय टीम रविवार को चौथे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में वेस्टइंडीज को हराकर पांच मैचों की सीरीज अपने नाम करने के इरादे के साथ उतरेगी.

भारत ने अब तक दो मैचों में 105  और 93  रन से जीत दर्ज की है जो श्रृंखला में टीम इंडिया के दबदबे को दर्शाता है. वेस्टइंडीज की टीम प्रभावी प्रदर्शन करने में नाकाम रही है और अब तक भारत के खिलाफ संघर्ष करती हुई नजर आई है.

भारत के प्रदर्शन का सर्वश्रेष्ठ हिस्सा यह रहा है कि टीम ने सभी विभागों में प्रभावी प्रदर्शन किया है. बल्लेबाजों ने प्रभावी प्रदर्शन किया है जबकि गेंदबाजों में भी अनुशासन देखने को मिला है.

अजिंक्य रहाणे ने 62, 103 और 72 रन की पारियां खेलकर मौके का पूरा फायदा उठाया है. बेहतरीन फार्म में चल रहे शिखर धवन हालांकि तीसरे मैच में नाकाम रहे लेकिन अब तक उन्होंने प्रभावित किया है.

कोहली के प्रदर्शन में हर बार की तरह निरंतरता है जबकि तीसरे मैच में मध्यक्रम को भी अपने हाथ दिखाने का मौका मिला.

टीम इंडिया अधिकांश समय हावी रही जबकि जेसन होल्डर की अगुआई वाली टीम के पास भारतीय बल्लेबाजों और गेंदबाजों का कोई जवाब नहीं था.

चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव में प्रत्येक मैच के साथ सुधार हो रहा है और इससे रविंद्र जडेजा की चिंता बढ़ गई होगी क्योंकि उत्तर प्रदेश के स्पिनर के पास राजकोट के आलराउंडर की तुलना में अधिक विविधता है.

रविचंद्रन अश्विन ने 28 रन पर तीन विकेट चटकाकर फार्म में वापसी की और इस दौरान एकदिवसीय क्रिकेट में 150 विकेट भी पूरे किए.

क्या हो सकती है प्लेइंग इलेवन

भारतीय कप्तान विराट कोहली तीसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में टीम के शानदार प्रदर्शन से खुश हैं और उन्होंने अंतिम एकादश में कुछ बदलाव के संकेत दिए जिससे कि उन खिलाड़ियों को मौका मिले जो वेस्टइंडीज के खिलाफ मौजूदा श्रृंखला में अब तक नहीं खेले हैं.

रिषभ पंत, दिनेश कार्तिक और मोहम्मद शमी को अब तक खेलने का मौका नहीं मिला है.

कोहली ने कहा, ‘हम निश्चित तौर पर इस पर बदलाव करने पर गौर करेंगे. हमारे पास कुछ खिलाड़ी हैं जिन्हें पिछले कुछ समय से खेलने का मौका नहीं मिला है.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi