S M L

Ind vs WI: भारत ने एक दिन पहले ही घोषित की अपनी 'टीम', शॉ का डेब्यू करना तय!

पृथ्वी शॉ को इंग्लैंड के खिलाफ चौथे और पांचवें टेस्ट के लिए टीम इंडिया में शामिल किया गया था लेकिन उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला था

Updated On: Oct 03, 2018 02:38 PM IST

FP Staff

0
Ind vs WI: भारत ने एक दिन पहले ही घोषित की अपनी 'टीम', शॉ का डेब्यू करना तय!

घरेलू सीजन में शानदार प्रदर्शन के बावजूद लंबे इंतजार के बाद मयंक अग्रवाल का भारतीय टीम में चयन हुआ. हांलाकि कर्नाटक के इस बल्लेबाज तो अपने डेब्यू के लिए शायद अभी और इंतजार करना होगा.

बीसीसीआई ने पहले टेस्ट के लिए अपने 12 खिलाड़ियों का ऐलान कर दिया है जिसमें मयंक अग्रवाल का नाम नहीं है. हालांकि इस लिस्ट में पृथ्वी शॉ का नाम है जिन्हें इंग्लैंड दौरे में डेब्यू का मौका नहीं दिया गया था. पृथ्वी शॉ राजकोट टेस्ट में के एल राहुल के साथ ओपनिंग करते नजर आएंगे.

पृथ्वी शॉ को इंग्लैंड के खिलाफ चौथे और पांचवें टेस्ट के लिए टीम इंडिया में शामिल किया गया था लेकिन उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला था. उनकी जगह हनुमा विहारी को मौका दिया गया था जिन्होंने अर्धशतकीय पारी खेली थी. हालांकि अब पृथ्वी शॉ का सपना पूरा होता दिख रहा है. पृथ्वी शॉ ने अपने 14 फर्स्ट क्लास मैचों में अबतक 56.72 की शानदार औसत से 1418 रन बनाये है. वो 7 शतक और 5 अर्धशतक लगा चुके है. महज 18 साल के इस बल्लेबाज ने बेंगलुरू में साउथ अफ्रीका ए के खिलाफ शानदार शतक लगाया था. हाल ही में इंग्लैंड दौरे पर भी पृथ्वी शॉ ने तीन शतक ठोके थे.

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में चेतेश्वर पुजारा तीसरे नंबर पर होंगे वहीं विराट कोहली चौथे नंबर पर खेलेंगे. राजकोट टेस्ट में ऋषभ पंत अपना पहला घरेलू मैच खेलने उतरेंगे. इसके अलावा टीम इंडिया तीन स्पिनर्स के साथ राजकोट में उतरेगी. अश्विन, जडेजा के साथ कुलदीप यादव भी खेलेंगे. गेंदबाजी का भार मोहम्मद शमी और उमेश यादव पर होगा.

पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया- विराट कोहली, के एल राहुल, पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रिषभ पंत, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, उमेश यादव और शार्दुल ठाकुर

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi