S M L

India vs West indies: ब्रावो और पोलार्ड की वापसी, नहीं दिखेगा गेल का खेल

वेस्‍टइंडीज बोर्ड ने भारत के खिलाफ पांच वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज के लिए टीम घोषित कर दी है

Updated On: Oct 08, 2018 04:46 PM IST

Bhasha

0
India vs West indies: ब्रावो और पोलार्ड की वापसी, नहीं दिखेगा गेल का खेल

दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज होने के बाद मेहमान वेस्‍टइंडीज टीम को भारत के साथ पांच वनडे मैच और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है. इसके लिए वेस्‍टइंडीज बोर्ड ने टीम की घोषणा कर दी है. क्रिस गेल निजी कारणों से टीम का हिस्‍सा नहीं हैं, वहीं काइरन पोलार्ड, डेरेन ब्रावो और आंद्रे रसेल की भी टी-20 टीम में वापसी हो गई है. बोर्ड ने तीन नए चेहरों को मौका दिया है.

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड की चयन समिति के अध्यक्ष कर्टनी ब्राउन ने एक बयान में कहा कि क्रिस गेल भारतऔर बांग्लादेश दौरे में नहीं खेलेंगे. वह चयन के लिए उपलब्ध नहीं हैं, हालांकि इंग्लैंड टीम के वेस्टइंडीज दौरे और अगले साल विश्व कप के लिए उपलब्ध रहेंगे. वेस्टइंडीज टीम भारत के खिलाफ फिलहाल दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच हार चुकी है. उसे पांच वनडे और तीन टी-20 मैच खेलने हैं. पहला वनडे गुवाहाटी में 21 अक्टूबर को होगा.

तीन नए चेहरों को मौका

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने अगले साल होने वाले विश्व कप को ध्यान में रखते हुए तीन युवाओं को मौका दिया है, जिसमें सलामी बल्लेबाज चंद्रपाल हेमराज, हरफनमौला फेबियन एलेन और तेज गेंदबाज ओशाने थॉमस शामिल हैं.

काइरान पोलार्ड, डेरेन ब्रावो और आंद्रे रसेल ने भी टी-20 टीम में वापसी की है. रसेल चोट के कारण वनडे सीरीज में नहीं खेल सकेंगे, जबकि अलजारी जोसेफ का भारत आने से पहले फिटनेस टेस्ट होगा. वनडे सीरीज से पहले टीम अभ्यास शिविर में भाग लेगी. ड्वेन ब्रावो और स्पिनर सुनील नारायण को किसी भी टीम में जगह नहीं मिली है. वनडे टीम के कप्तान जैसन होल्डर होंगे, जबकि टी-20 टीम की कमान कार्लोस ब्रेथवेट के हाथ में रहेगी.

वनडे टीम : जैसन होल्डर (कप्तान), फेबियन एलेन, सुनील अंबरीश, देवेंद्र बिशू, चंद्रपाल हेमराज, शिमरोन हेटमायेर, शाइ होप, अलजारी जोसेफ, एविन लुईस, एश्‍ले नर्स, कीमो पॉल, रोवमैन पॉवेल, केमार रोच, मर्लोन सैमुअल्स, ओशाने थॉमस

टी-20 टीम : कार्लोस ब्रेथवेट (कप्तान), फेबियन एलेन, डेरेन ब्रावो, शिमरोन हेटमायेर, एविन लुईस, ओबेड मैकाय, एश्‍ले नर्स, कीमो पॉल, खारी पियरे, काइरन पोलार्ड, रोवमैन पावेल, दिनेश रामदीन, आंद्रे रसेल, शेरफाने रदरफोर्ड , ओशाने थॉमस.

एजेंसी इनपुट के साथ

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi