S M L

IND vs WI: टीम की वजह से नहीं बल्कि इस वजह से हारी वेस्‍टइंडीज टीम

सीरीज में उनकी टीम ने जो जुझारुपन दिखाया वह उनकी पहचान रहा

Updated On: Nov 12, 2018 02:33 PM IST

FP Staff

0
IND vs WI: टीम की वजह से नहीं बल्कि इस वजह से हारी वेस्‍टइंडीज टीम

दो टेस्‍ट, पांच वनडे और तीन टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेलने भारत आई वेस्‍टइंडीज टीम को तीनों ही फॉर्मेट में हार के साथ घर लौटना पड़ा. टी20 में भारत ने 3 0 से क्‍लीन स्‍वीप किया. इस हार के बाद वेस्‍टइंडीज कप्‍तान ने टीम की आलोचना नहीं बल्कि तारीफ की और हार के पीछे का सबसे बड़ा कारण बताया.

कैरेबियाई कप्‍तान कार्लोस ब्रेथवेट ने स्वीकार किया कि 0-3 से सूपड़ा साफ होना ‘शर्मनाक’ है, लेकिन सीमित संसाधनों के साथ सीरीज में उनकी टीम ने जो जुझारुपन दिखाया वह उनकी पहचान रहा. ब्रेथवेट ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि 3-0 बुरा लगता है और कप्तान के रूप में यह शर्मनाक है, लेकिन हमने जो प्रदर्शन किया और टक्कर दी, यह देखते हुए कि हमें सीमित संसाधनों में अपनी सर्वश्रेष्ठ क्षमता दिखानी थी.

उन्होंने कहा कि टीम का मनोबल बढ़ा हुआ है. एक समूह के रूप में हम अपने संसाधनों का सर्वश्रेष्ठ उपयोग करने का प्रयास कर रहे हैं. ब्रेथवेट ने युवा बल्लेबाज निकोलस पूरण की तारीफ करते हुए कहा कि पूरण ने सिर्फ बड़े शॉट ही नहीं खेले. उसने कुछ रिवर्स स्कूप भी खेले और पारी को काफी अच्छी तरह गति दी. बेशक उसके मारे छक्के आकर्षण रहे लेकिन यह मत भूलिए कि उसने कितनी धीमी शुरुआत की थी. विकेट की गति से सामंजस्य बैठाना, गेंदबाजों को परखना और फिर शॉट खेलने के लिए सही समय का चयन करना. ब्रेथवेट ने कहा कि वेस्टइंडीज क्रिकेट को अपने खिलाड़ियों से प्रदर्शन में निरंतरता की दरकार है.

एजेंसी इनपुट के साथ

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi