S M L

पांचवें वनडे में आखिरी बार धोनी को भारत में खेलते देख रहे होंगे आप!

धोनी ने इस साल वनडे में 18 मैच खेले हैं जिसमे 12 पारियों में उन्होंने 252 रन बनाएं हैं

Updated On: Oct 31, 2018 02:59 PM IST

FP Staff

0
पांचवें वनडे में आखिरी बार धोनी को भारत में खेलते देख रहे होंगे आप!
Loading...

पिछले कई दिनों से भारत को दो वर्ल्ड कप जीताने वाले कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का क्रिकेट करियर चर्चा का विषय बना हुआ है. जबसे धोनी को वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर किया गया है तबसे सवाल उठने लगे कि क्या यह धोनी के करियर का अंत है. धोनी ने अब तक रिटायरमेंट को लेकर साफ तौर पर कुछ कहा नहीं है लेकिन कायास लगाए जा रहे हैं कि वह धोनी 2019 वर्ल्ड कप के बाद क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं. हालांकि धोनी जिस तरह से अनिश्चित फैसले लेते हैं उससे इस बारे में साफ तौर पर कुछ भी कहना मुश्किल हैं.

हालांकि अगर धोनी की योजना यही है तो हो सकता है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ तिरुवअनंतपुरम में पांचवां वनडे धोनी का भारत में आखिरी मैच हो. धोनी  वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं हैं. वहीं वर्ल्ड कप से पहले भारत की यह आखिरी घेरलू सीरीज है. इसके बाद टीम को ऑस्ट्रेलिया जाना है और वहां से भारत को न्यूजीलैंड दौरे पर जाना है. न्यूजीलैंड के बाद भारत वर्ल्ड कप में हिस्सा लेगा.

पिछले कुछ समय से धोनी अपनी बल्लबाजी से कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं. ना तो धोनी का फिनशनिंग स्टाइल दिखाई दे रहा है और ना ही वो आर्कमक बल्लेबाजी जिसके लिए वह जाने जाते हैं. धोनी ने इस साल वनडे में 18 मैच खेले हैं जिसमे 12 पारियों में उन्होंने 252 रन बनाएं हैं. 25.20 की मामुली औसत से रन बनाए हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 68.10 का रहा है. जो इनके पूरे करियर का सबसे खराब स्ट्राइक रेट है. इनका सर्वाधिक स्कोर 42 रन नाबाद रहा था. ऐसे में अगर दोनी वर्ल्ड कप के बाद संन्यास ले लें तो हैरानी नहीं होगी.

यह बात तो सब जानते है ंकि धोनी गंभीर विचार करके ही फैसला लेंगे. हालांकि वह इस बारे में किसी को पता नहीं चलने देते हैं. टेस्ट क्रिकेट से उनके संन्यास का ऐलान इसका सबसे बड़ा उदाहरण हैं. धोनी किसी को अपने फैसले की भनक तक नहीं लगने देते. ऐसे में यह जानना मुश्किल है कि फिलहाल दोनी के दिमाग में रिटारमेंट को लेकर क्या चल रहा है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi