S M L

Ind vs WI: भारत के खिलाफ वेस्‍टइंडीज ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड

भारतीय गेंदबाजों ने कैरेबियाई पारी को पांचवें वनडे में 104 रन पर समेट दिया

Updated On: Nov 01, 2018 04:14 PM IST

FP Staff

0
Ind vs WI: भारत के खिलाफ वेस्‍टइंडीज ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड
Loading...

भारत के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज आसानी से गंवाने के बाद वेस्‍टइंडीज ने जब वनडे सीरीज में अपने अभियान का आगाज किया था तो किसी को भी उनसे कांटे की टक्‍कर की उम्‍मीद नहीं थी, लेकिन शुरुआती तीन मैचों ने मेहमान टीम एक अलग ही रूप में नजर आई, लेकिन चौथा वनडे मैच में वह कहीं न कहीं अपने लय से भटकी रही, जिसके बाद माना जा रहा था सीरीज के आखिरी मैच में उनसे टक्‍कर मिल सकती है, लेकिन तिरुवअनंतपुरम में जैसे ही मेहमान टीम ने टॉस जीतकर अपनी पारी का आगाज किया.

भारतीय गेंदबाजों ने उनकी उम्‍मीदों पर पानी फेर दिया. भारतीय अटैक के सामने कैरेबियाई जोश ठंडा नजर आया और मेहमान टीम ने भारत के खिलाफ सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड बना डाला. भारतीय गेंदबाजों ने मात्र 104 रन पर कैरेबियाई पारी को समेट दिया, जो भारत के खिलाफ वेस्‍टइंडीज का अब तक का सबसे न्‍यूनतम वनडे स्‍कोर है.

इससे पहले 1997 में पॉर्ट ऑफ स्‍पेन में उनका 121 रन की पारी उनका न्‍यूनतम स्‍कोर था. 1993 में कोलकाता में कैरेबियाई टीम की 123 रन की पारी उनका तीसरा और पर्थ में 1991 में 126 रन की पारी चौथा न्‍यूनतम स्‍कोर है.

मेहमान टीम 31. 5 ओवर तक ही क्रीज पर टिक पाई. टीम को पहला झटका 1 रन पर ही भुवनेश्‍वर कुमार ने काइरन पॉवेल को धोनी के हाथों कैच करवाकर दे दिया. 2 रन पर कैरेबियाई टीम को जसप्रीत बुमराह ने शाई होप को बोल्‍ड करके दे दिया. वेस्‍टइंडीज की ओर से सर्वाधिक रन जेसन होल्‍डर (25) रन ने ही बनाए. रवीन्‍द्र जडेजा ने 34 रन देकर 4 विकेट, बुमराह ने 11 रन पर दो और खलील अहमद ने 29 रन पर दो विकेट लिए. भुवनेश्‍वर और कुलदीप को एक-एक सफलता मिली.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi