S M L

India vs West indies: इस मामले में विवियन रिचर्ड्स और गांगुली के भी बराबर आ कोहली, तेंदुलकर से हैं दूर

कप्‍तान कोहली ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में सर्वाधिक रन बनाए

Updated On: Nov 02, 2018 11:46 AM IST

FP Staff

0
India vs West indies: इस मामले में विवियन रिचर्ड्स और गांगुली के भी बराबर आ कोहली, तेंदुलकर से हैं दूर
Loading...

विराट कोहली की अगुआई वाली टीम ने वेस्‍टइंडीज को पांचवें और सीरीज के आखिरी मैच में नौ विकेट से हराकर 3-1 से सीरीज अपने नाम कर ली. इस जीत के साथ ही भारतीय कप्‍तान ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. कोहली इस वनडे सीरीज के मैन ऑफ सीरीज रहे और वनडे क्रिकेट में अपने सातवें मैन ऑफ द सीरीज खिताब जीतकर वह सौरव गांगुली और युवराज सिंह ने बराबर आ गए हैं. इस सूची में सचिन तेंदुलकर शीर्ष पर हैं.

कप्‍तान कोहली ने इस सीरीज में सर्वाधिक 453 रन बनाए. कोहली ने अपने करियर में वनडे में अभी तक सात मैन ऑफ द सीरीज खिताब अपने नाम कर लिया है और वह इसके साथ युवराज और गांगुली के साथ साथ विवियन रिचर्ड्स , रिकी पोटिंग, हाशिम अमला के भी बराबर आ गए हैं. सिर्फ सचिन तेंदुलकर, सनथ जयसूर्या और शॉन पोलॉक कोहली क्रमश 15, 11 और 9 मैन ऑफ द सीरीज खिताब से आगे हैं.

वेस्‍टइंडीज के खिलाफ दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज में कोहली ने दो पारियों में 184 रन बनाए थे और अपनी इस लय को कायम रखते हुए वनडे सीरीज के शुरुआती तीन मैचों में शतक लगाकर उन्‍होंने कई रिकॉर्ड्स बनाए. भारतीय कप्‍तान ने पहले वनडे में 140, दूसरे वनडे में 157 और तीसरे वनडे में 107 रन की पारी खेली. हालांकि चौथे वनडे में कप्‍तान का बल्‍ला शांत रहा. सीरीज के पांचवें मैच में कप्‍तान ने रोहित शर्मा के साथ मिलकर भारत को 104 रन के लक्ष्‍य तक 14.5 ओवर में भी पहुंचा दिया. जहां रोहित ने 56  गेंद पर 63 रन की पारी खेली, वहीं कोहली ने 29 गेंद पर 33 रन की नाबाद पारी खेली.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi