S M L

India vs West Indies, 4th ODI in Mumbai: रोहित शर्मा ने लगाया 21वां शतक, तोड़े ये रिकॉर्ड

रोहित शर्मा ने पूर्व कप्तान सौरव गांगुली के ओपनर के तौर पर 19 शतक लगाने की बराबरी कर ली है

Updated On: Oct 29, 2018 04:46 PM IST

FP Staff

0
India vs West Indies, 4th ODI in Mumbai: रोहित शर्मा ने  लगाया 21वां शतक, तोड़े ये रिकॉर्ड
Loading...

भारत के रोहित शर्मा ने सोमवार को मुंबई में वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे वनडे मैच में अपना 21वां शतक जड़ा. इसके साथ ही हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित शर्मा ने बतौर सलामी बल्लेबाज एक भारतीय रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. वह ओपनर के तौर पर शतक लगाने के मामले में संयुक्त रूप से दूसरे नंबर पर आ गए हैं.

रोहित शर्मा ने महज 98 गेंदों में अपना शतक पूरा किया. इस दौरान उन्होंने 13 चौके और एक छक्का लगाया. जनवरी 2013 के बाद से रोहित शर्मा 19 शतक लगा चुके हैं. उनसे ज्यादा 23 शतक विराट कोहली ने लगाए हैं. रोहित लगातार 9 वनडे सीरीज में शतक जड़ चुके हैं.

रोहित शर्मा ने पूर्व कप्तान सौरव गांगुली के ओपनर के तौर पर 19 शतक लगाने की बराबरी कर ली है. इस मामले में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर पहले नंबर पर हैं. उन्होंने पारी की शुरुआत करते हुए 45 शतक लगाए हैं. शिखर धवन 15 शतक के साथ तीसरे स्थान पर हैं. रोहित शर्मा का ये वेस्टइंडीज के खिलाफ इस सीरीज में दूसरा शतक भी है

लेकिन एक मामले में अपनी इस शतकीय पारी के दौरान रोहित शर्मा ने सचिन और सौरव गांगुली जैसे दिग्गजों को पछाड़ दिया. रोहित शर्मा ने महज 186वीं पारी में अपने 21 शतक पूरे किए. रोहित ने सचिन और गांगुली से भी तेज 21 शतक पूरे किए. सचिन ने 200 और गांगुली ने 217 पारियों में 21 शतक पूरे किए थे. रोहित से ज्यादा तेजी से डीविलियर्स (183) और विराट कोहली (138 पारी) ने 21 शतक पूरे किए थे. सबसे कम 116 पारियों में 21 शतक बनाने का रिकॉर्ड हाशिम आमला के नाम है.

Most centuries by openers for India in ODI cricket:

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi