S M L

India vs West Indies, 4th ODI in Mumbai: टीम इंडिया के लिए क्यों खास है अंबाती रायुडू का ये शतक

वर्ल्ड कप 2019 में आखिर कौन होगा नंबर चार का बल्लेबाज? आखिरकार इस सवाल का जवाब टीम इंडिया को मिल ही गया

Updated On: Oct 29, 2018 06:41 PM IST

FP Staff

0
India vs West Indies, 4th ODI in Mumbai: टीम इंडिया के लिए क्यों खास है अंबाती रायुडू का ये शतक
Loading...

2017 के श्रीलंका दौरे के बाद से भारतीय टीम प्रबंधन ने वनडे मैचों में चौथे क्रम के लिए सात बल्लेबाजों को आजमाया. वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की मौजूदा वनडे सीरीज में अंबाती रायुडू को इस काम के लिए चुना गया. रायुडू ने सोमवार को मुंबई में वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे वनडे मैच में इसे साबित भी कर दिखाया. रायुडू ने शतक लगाकर भारत को रिकॉर्ड स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई. वर्ल्ड कप 2019 में आखिर कौन होगा नंबर चार का बल्लेबाज? आखिरकार इस सवाल का जवाब टीम इंडिया को मिल ही गया.

रायुडू ने 81 गेंदों पर आठ चौकों और चार छक्कों की मदद से ताबड़तोड़ 100 रन बनाए. ये उनके वनडे करियर का तीसरा शतक है. रायुडू का ये शतक बेहद खास है क्योंकि 22 महीने बाद भारत के लिए नंबर चार के बल्लेबाज ने शतक ठोका है. साल 2015 वर्ल्ड कप के बाद रायुडू तीसरे बल्लेबाज हैं जिसने भारत के लिए नंबर चार पर आकर शतक लगाया है. उनसे पहले मनीष पांडे और युवराज सिंह ने ये कारनामा किया है. साल 2013 के बाद से अंबाती रायुडू ने 6 बार 50 से ज्यादा रनों की पारी खेली है. रहाणे ने भी 6 और युवराज कोहली ने 4-4 बार ये कारनामा किया है.

इसके अलावा रायुडू ने रोहित शर्मा के साथ 211 रन की साझेदारी की. ये भारत की वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे में दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी है. सबसे बड़ी साझेदारी विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच गुवाहाटी में खेले गए पहले वनडे में हुई थी जब दोनों ने 246 रन जोड़े थे.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi