S M L

India vs West Indies, 4th ODI : फिर दिखा धोनी का कमाल, कीमो पॉल बने बिजली सी स्टंपिंग का शिकार

फैंस धोनी की खराब फॉर्म से नाराज हैं लेकिन अब लगता है कि उन्होंने शानदार विकेटकीपिंग से लोगों के दिल जीत लिए होंगे

Updated On: Oct 30, 2018 08:38 AM IST

FP Staff

0
India vs West Indies, 4th ODI : फिर दिखा धोनी का कमाल, कीमो पॉल बने बिजली सी स्टंपिंग का शिकार
Loading...

टीम इंडिया के विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी भले ही बल्लेबाजी में लगातार नाकाम हो रहे हों, लेकिन विकेट के पीछे प्रदर्शन में उनका कोई सानी नहीं है. धोनी ने सोमवार को मुंबई में ब्रेबॉर्न स्टेडियम में खेले गए चौथे मैच में वेस्टइंडीज के कीमो पॉल के जिस फुर्ती से स्टंप किया उससे उनके चाहने वाले गदगद हो गए

महेंद्र सिंह धोनी ने रवींद्र जडेजा की गेंद पर वेस्टइंडीज के कीमो पॉल को महज 0.08 सेकेंड में स्टंप कर दिया. इस समय को सबसे तेज स्टंपिंग का नया रिकॉर्ड भी रहा जा रहा है. हालांकि इसकी कोई आधिकारिक तौर पर घोषणा नहीं की गई है. इससे पहले सबसे तेज स्टंपिंग का रिकॉर्ड भी महेंद्र सिंह धोनी के नाम पर था. तब उन्होंने 0.09 सेकेंड लेकर ऑस्ट्रेलिया के जॉर्ज बैली को आउट किया था. ब्रेबॉर्न स्टेडियम में धोनी की स्टंपिंग देखकर उनके खत्म हो जाने की घोषणा करने वालों को अपनी धारणा बदल लेनी चाहिए.

That lightning fast stumping from @msdhoni

विकेटकीपिंग में कमाल करने वाले धोनी बल्लेबाजी में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं. अगर धोनी मुंबई वनडे में 25 से ज्यादा रन बनाते तो उनका औसत 50 पर बरकरार रहता. हालांकि ऐसा हुआ नहीं और वह 23 रन बनाकर आउट हो गए. धोनी इस साल 19 वनडे में एक बार भी 50 रन का आंकड़ा नहीं छू पाए हैं. उनका सर्वोच्‍च स्‍कोर 42 रन है.

मुंबई वनडे में धोनी के खिलाफ सोशल मीडिया पर एक अभियान सा छिड़ गया था. दरअसल चौथे वनडे की प्लेइंग इलेवन से ऋषभ पंत बाहर हो गए, जिसके बाद लोगों से सवाल उठाया कि खराब फॉर्म में चल रहे धोनी को बाहर क्यों नहीं किया गया. दरअसल फैंस धोनी की खराब फॉर्म से नाराज हैं लेकिन अब लगता है कि उन्होंने शानदार विकेटकीपिंग से लोगों के दिल जीत लिए होंगे.

... जब डाइव लगाकर लपका कैच

गुवाहाटी वनडे में वेस्टइंडीज की पारी के दौरान धोनी ने एक बार फिर से शानदार फील्डिंग का नजारा पेश किया. दरअसल टीम इंडिया की ओर से 22वां ओवर मोहम्मद शमी कर रहे थे. इस दौरान हेटमायर और शाई होप क्रीज पर थे. इस ओवर की चौथी गेंद पर होप ने शॉट खेलना चाहा. लेकिन बॉल ऊपर उठ गई. यह देख धोनी बॉल की ओर लपके और डाइव लगाकर कैच लपक लिया. शाई होप 32 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. होप के आउट होने के बाद टीम के खिलाड़ियों ने धोनी की तारीफ की. दरअसल 37 साल के धोनी से लोगों को इस तरह कैच पकड़ने की उम्मीद नहीं थी.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi