S M L

India vs West Indies 3rd T20 : क्या टीम इंडिया को मिलेगा क्लीन स्वीप का मौका!

सीरीज में 2-0 से पहले ही अजेय बढ़त ले चुकी है टीम इंडिया

Updated On: Nov 11, 2018 09:24 AM IST

FP Staff

0
India vs West Indies 3rd T20 : क्या टीम इंडिया को मिलेगा क्लीन स्वीप का मौका!
Loading...

भारत दौरे पर आई वेस्टइंडीज की टीम का कारवां अब अपने आखिरी पड़ाव पर पहुंच चुका है. रविवार को चेन्नई में भारत वेस्टइंडीज के बीच तीसरे टी20 मुकाबले के  नतीजे के साथ ही इस दौरे का अंत हो जाएगा. यूं तो किसी भी फैन ने वेस्टइंडीज से टीम इंडिया को कड़ी टक्कर मिलने को उम्मीद नहीं की होगी लेकिन खेल के छोटे फॉर्मेट यानी टी20 में जोरदार टक्कर होने की ख्वाहिश जरूर की होगी जो पहले दो मुकाबलों में पूरी नहीं हो सकी

बहरहाल, पहले टेस्ट फिर वनडे सीरीज हारने के बाद कैरेबियाई टीम टी20 सीरीज भी हार चुकी है लेकिन उसेख खिलाड़ियों के मन में दौरे के इस आखिरी मुकाबले को जोरदार बनाने की तमन्ना जरूर होगी. वहीं दूसरी ओर रोहित की कप्तानी में टीम इंडिया क्लीन स्वीप के मकसद से मैदान पर उतरेगी

चेन्नई में होने वाले इस मुकाबले में के क्रिकेट के दीवाने प्रशंसकों को हालांकि अपने पसंदीदा महेंद्र सिंह धोनी की कमी खलेगी जो टी20 टीम का हिस्सा नहीं हैं.

प्लेइंग इलेवन में होगा बदलाव

कप्तान रोहित शर्मा के शानदार शतक की बदौलत लखनऊ में ही 2-0 की विजयी बढ़त लेने के बाद मेजबान टीम श्रेयस अय्यर, एमएस वाशिंगटन सुंदर और शाहबाज नदीम को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर रवाना होने से पहले मौका देना चाहेगी.

India bowler Jasprit Bumrah (3L) celebrates with team mates after taking the wicket of West Indies cricketer Shai Hope during the third one day international (ODI) cricket match between India and West Indies at the Maharashtra Cricket Association Stadium in Pune on October 27, 2018. (Photo by PUNIT PARANJPE / AFP) / ----IMAGE RESTRICTED TO EDITORIAL USE - STRICTLY NO COMMERCIAL USE----- / GETTYOUT

सेलेक्टर्स ने रविवार को होने वाले मैच से तेज गेंदबाजों जसप्रीत बुमराह और उमेश यादव तथा स्पिनर कुलदीप यादव को आराम देने का फैसला किया है जिससे कि ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले वे अपनी सर्वश्रेष्ठ फिटनेस हासिल कर सकें. तेज गेंदबाज सिद्धार्थ कौल को टीम में शामिल किया गया है.

हाल के मैचों में चेपक की पिच धीमी रही है लेकिन रविवार के मैच के लिए तैयार की गई पिच से बल्लेबाजों को मदद मिलने की उम्मीद है. लखनऊ टी20 के दौरान कप्तान रोहित शानदार लय में दिखे लेकिन वेस्टइंडीज की गेंदबाजी में निरंतरता की कमी के बावजूद अन्य बल्लेबाज उम्दा योगदान देने में विफल रहे थे.

कप्तान के सलामी जोड़ीदार शिखर धवन, लोकेश राहुल और ऋषभ पंत ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले इस मैच में रन जुटाना रूर चाहेंगे. स्थानीय खिलाड़ी दिनेश कार्तिक ने कम स्कोर वाले पहले टी20 में भारत को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी और वह घरेलू दर्शकों के सामने एक बार फिर अच्छी पारी खेलना चाहेंगे.

वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों को लगातार परेशान करने वाले बुमराह और कुलदीप को आराम दिए जाने के बाद जल्द विकेट चटकाने की जिम्मेदारी भुवनेश्वर कुमार और युवा खलील अहमद की तेज गेंदबाजी जोड़ी पर होगी. कुलदीप की गैरमौजूदगी में स्पिन विभाग में युजवेंद्र की वापसी हो सकती है जबकि कृणाल पांड्या के पास अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की प्रभावी शुरुआत को आगे बढ़ाने का मौका होगा. हालांकि यह देखना होगा कि टीम प्रबंधन चेन्नई के वाशिंगटन सुंदर को अय्यर के साथ मौका देता है या नही. वहीं जहां तक कैरेबियाई टीम का सवाल है तो नियमित सलामी बल्लेबाजों (क्रिस गेल और एविन लुईस) की गैरमौजूदगी और टॉप ऑर्डर में संयोजन के साथ छेड़छाड़ से भी टीम को नुकसान उठाना पड़ा है. कप्तान कार्लोस ब्रेथवेट ने स्वीकार किया है कि उन्हें उपलब्ध खिलाड़ियों के साथ ही श्रृंखला का अंत सांत्वना भरी जीत के साथ करना होगा.

(इनपुट- भाषा)

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi