S M L

Ind vs WI: आखिरी गेंद पर मिली भारत को मिली जीत,बना दिया खास रिकॉर्ड

भारतीय टीम ने द्धिपक्षीय का तीसरा मैच आज तक नहीं हारी है

Updated On: Nov 12, 2018 03:39 PM IST

FP Staff

0
Ind vs WI: आखिरी गेंद पर मिली भारत को मिली जीत,बना दिया खास रिकॉर्ड

भारत और वेस्टइंडीज के बीच चल रही टी20 सीरीद का अंत भी रोमांचक रहा. भारत को मैच की आखिरी गेंद पर जीत हासिल हुई. वेस्‍टइंडीज के खिलाफ भारत को छह विकेट से जीत मिली. हालांकि भारत को जीत के लिए सिर्फ रन बनाना था.

भारतीय टीम ने द्धिपक्षीय का तीसरा मैच आज तक नहीं हारी है. हाल ही में वेस्‍टइंडीज को हराने के अलावा उसने 2016 में ऑस्‍ट्रेलिया, श्रीलंका और जिंबाब्‍वे को हराया. जबकि 2017 में उसने इंग्‍लैंड (दो बार), न्‍यूजीलैंड, श्रीलंका और साउथ अफ्रीका को सीरीज के तीसरे मैच में हराया था.

टी20 क्रिकेट में भारत ने स्‍कोर को चेज करते हुए पारी की अंतिम गेंद पर पहली जीत 31 जनवरी 2016 को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में हासिल की थी. 198 रन के लक्ष्‍य का पीछा कर रही भारतीय टीम को अंतिम छह गेंदों पर 17 रन बनाने थे. युवराज सिंह (एक चौका, एक छक्‍का) और सुरेश रैना ने भारत की जीत सुनिश्चित की. जबकि विजयी चौका सुरेश रैना ने लगाया था.

चेन्‍नई से पहले स्‍कोर को चेज करते हुए भारत ने निधास ट्रॉफी का खिताब अपने नाम किया था. 167 रन का लक्ष्‍य लेकर उतरी भारतीय टीम को बांग्‍लादेश के खिलाफ जीत हासिल करने के लिए अंतिम ओवर में 12 रन बनाने थे. ओवर की पहली पांच गेंदों पर दिनेश कार्तिक और विजय शंकर ने सात रन बना लिए थे. जबकि अंतिम गेंद पर पांच रन की जरूरत थे, लेकिन पिच पर मौजूद कार्तिक ने छक्‍का लगाकर टीम को चैंपियन बनवा दिया

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi