S M L

India vs West Indies, 2nd T20 : रोहित शर्मा ने शानदार शतक लगाया, तोड़े तीन रिकॉर्ड

रोहित शर्मा ने टी20 में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया

Updated On: Nov 06, 2018 09:35 PM IST

FP Staff

0
India vs West Indies, 2nd T20 : रोहित शर्मा ने शानदार शतक लगाया, तोड़े तीन रिकॉर्ड
Loading...

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी रन मशीन वाली छवि को और पुख्ता किया. रोहित शर्मा ने 61 गेंदों में नाबाद 111 रन बनाए. जिसकी बदौलत टीम इंडिया ने 195 रनों का बड़ा स्कोर किया. अपने इस शतक के दौरान रोहित ने एक नहीं बल्कि तीन-तीन रिकॉर्ड तोड़ दिए.

रोहित शर्मा दुनिया के पहले क्रिकेटर बन गए हैं जिसने टी20 में चार शतक लगाए हैं. उन्होंने तीन शतक लगाने वाले कॉलिन मनरो को पछाड़ दिया. भारत के लिए कोई भी बल्लेबाज एक से ज्यादा टी20 शतक नहीं लगा सका है. यही नहीं रोहित शर्मा दुनिया के पहले कप्तान हैं जिसने टी20 में दो शतक लगाए हैं.

इस शतकीय पारी के दौरान रोहित शर्मा ने विराट कोहली को भी पछाड़ दिया. रोहित अब भारत के लिए सबसे ज्यादा टी20 रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं. रोहित शर्मा के टी20 में 2203 रन हो गए हैं. रोहित शर्मा ने 79वीं पारी में ये मुकाम हासिल किया. जबकि विराट कोहली ने 58 पारियों में 2102 रन बनाए हैं. अभी टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रनों का रिकॉर्ड मार्टिन गप्टिल के नाम है. उनके नाम कुल 2,271 रन हैं.

Rohit Sharma now holds the record of scoring most runs for India in T20Is, going past Virat Kohli's record of 2102 runs.#INDvWI

रोहित शर्मा ने लखनऊ टी20 में कुल सात छक्के लगाए. इसके साथ ही वह इंटरनेशनल क्रिकेट के एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले क्रिकेटर भी बन गए हैं. पिछले साल रोहित शर्मा 65 छक्के लगाकर शीर्ष पर रहे थे.

 

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi