S M L

India vs West Indies 2nd T20: दिवाली से पहले रोहित की आतिशबाजी, भारत ने सीरीज जीती

रोहित शर्मा अब टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं

Updated On: Nov 06, 2018 11:27 PM IST

Sumit Kumar Dubey Sumit Kumar Dubey

0
India vs West Indies 2nd T20: दिवाली से पहले रोहित की आतिशबाजी, भारत ने सीरीज जीती
Loading...

भारत दौरे पर आई कैरेबियाई टीम ने टेस्ट सीरीज में करारी हार के बाद वनडे सीरीज में थोड़ी बहुत टक्कर देने की कोशिश की थी. लेकिन बात जब टी20 सीरीज तक पहुंची तब मुकाबला बराबरी का माना जा रहा था. और इसकी वजह थी कि वेस्टइंडीज की टीम को क्रिकेट के इस फटाफट फॉर्मेट यानी टी20 फॉर्मेट में अब भी एक बड़ी ताकत माना जाता है. लेकिन लखनऊ में खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में भारत के सामने इस टीम ने वैसे ही सरेंडर कर दिया जैसे टेस्ट सीरीज में किया था.

लखनऊ में कई सालों बाद खेले गए इंटरनेशनल मुकाबले को देखने पहुंचे फैंस के लिए भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने दिवाली की आतिशबाजी का भरपूर इंतजाम किया. टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम  इंडिया ने हालांकि पहले तीन ओवर्स में एक भी चौका नहीं लगा. लेकिन इसके बाद जब एक बार कप्तान रोहित ने लय पकड़ी को फिर कैरेबियाई गेंदबाजों के हाथ से इस मुकाबले की डोर छूटने लगी.

रोहित ने जड़ा चौथा शतक

धवन के साथ मिलकर रोहित ने पहले विकेट के लिए 100 से ज्यादा रन की पार्टनरशिप की. धवन 41 गेंदों पर जब 43 रन बनाकर आउट हुए तब भारत का स्कोर 123 रन था. धवन के बाद ऋषभ पंत हालांकि ज्यादा वक्त तक नहीं टिक सके. लेकिन फिर केएल राहुल ने रोहित का अच्छा साथ दिया.  राहुल 14 गेदों पर 26 रन बनाकर नाबाद रहे तो वहीं रोहित के बल्ले से उनके टी20 करियर का चौथा टी20 शतक निकला.

 

रोहित अब दुनिया के ऐसे इकलौते बल्लेबाज बन गए हैं जिनके नाम टी20 क्रिकेट में चार शतक दर्ज हैं.

नहीं टिक सके कैरेबियाई बल्लेबाज

रोहित के शतक की बदौलत खड़े हुए भारत के 195 रन के स्कोर का पीछा करने उतरी कैरेबाई टीम कभी भी मुकाबले में नहीं दिख सकी. पहले खलील अहमद ने उसे दो तगडे झटके दिया तो उसके बाद कुलदीप यादव फिरकी के सामने उसके बल्ल्बाज फ्लॉप साबित हुए. कुलदीप ने दो विकेट्स झटके.

team india

रही सही कसर बुमराह और भुवनेश्वर ने पूरी कर दी. इन दोनों को दो-दो विकेट्स हासिल हुए. एक खिलाड़ी रन आउट हुआ. वेस्टइंंडीज की टीम 20 ओवर में नौ विकेट्स पर 124 रन ही बना सकी. तीन मुकाबलों की इस सीरीज में भारत की टीम ने अब 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है . तीसरा मुकाबला चेन्नई में 11 नवंबर को खेला जाएगा.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi