S M L

India vs West Indies : टाई मुकाबले में भी बाजी मार ले गई वेस्टइंडीज की टीम...

दुनिया में सबसे अधिक टाई मुकाबले खेलने का रिकॉर्ड अब वेस्टइंडीज के नाम हो गया है

Updated On: Oct 25, 2018 12:41 AM IST

FP Staff

0
India vs West Indies : टाई मुकाबले में भी बाजी मार ले गई वेस्टइंडीज की टीम...
Loading...

विशाखापट्नम में भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा वनडे मुकाबला रोमांच की चरम सीमा पर पहुंच कर टाई रहा. दोनों ही टीमों के खाते में 321-321 रन रहे. वेस्टइंडीज के फैंस को यह टाई भले ही ज्यादा नहीं अखर रहा होगा लेकिन भारतीय फैंस के लिए तो इस टाई ने कप्तान कोहली के 10,000 रन के जश्न को फीका कर दिया.

वेसे टीम इंडिया के लिहाज से इस टाई में दिलचस्प बातयह है कि एक नहीने के भीतर ही यह भारतीय टीम के लिए दूसरा टाई मुकाबला है. इससे पहले एशिया कप में भारतीय टीम का अफगानिस्तान के साथ मुकाबला टाई रहा था. यह पहला मौका है जब एक महीने के भीतर ही किसा टीम ने दूसरा टाई मुकाबला खेला हो.

वैसे अगर ओवरऑल टाई मुकाबलों की बात की जाए तो वेस्टइंडीज की टीम को इसमें महारथ हासिल नजर आती है. कैरेबियाई टीम दुनिया में सबसे अधिक टाई खेलने वाली टीम है. यह टीम अब तक कुल 10 मुकाबला टाई खेल चुकी है. इससे पहले यह ऑस्ट्रेलिया के साथ 9 टाई मैच खेलकर संयुक्त रूप से नंबर वन टीम थी. भारत अब  ऑस्ट्रेलिया के साथ 9 टाई मुकाबले खेलकर  संयुक्त रूप से दूसरी पोजिशन पर है.

 

 

वैसे इस मैच में धोनी के नाम भी एक रिकॉर्ड दर्ज हुआ. धोनी अब इंजमाम, आमिर सुहेल और वसीम अकरम के साथ सबसे अधिक टाई मुकबलों में खेलने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. धोनी अब तक कुल 86 टाई मुकाबलों में खेले हैं.

 

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi