विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

भारत-वेस्टइंडीज 2017, तीसरा वनडे: वेस्टइंडीज ने फिर आसानी से घुटने टेके

93 रन से जीती टीम इंडिया

FP Staff Updated On: Jul 01, 2017 02:27 AM IST

0
भारत-वेस्टइंडीज 2017, तीसरा वनडे: वेस्टइंडीज ने फिर आसानी से घुटने टेके

टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को एंटीगा के सर विवियन रिचर्ड्स नॉर्थ साउंड स्टेडियम में खेले गए तीसरे वनडे मैच में 93 रनों से मात देकर पांच मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है.

इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 50 ओवर में 4 विकेट गंवा कर 251 रन बनाए और वेस्टइंडीज को 252 रनों का लक्ष्य दिया था. जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम 38.1 ओवर में 158 रन ही ऑल आउट हो गई और भारत ये मैच 93 रनों से जीत गया.

वेस्टइंडीज की ओर से जेसन मोहम्मद ने सबसे ज्यादा 40 रन बनाए वहीं रोमैन पॉवेल ने 30 रनों की पारी खेली. भारत की ओर से कुलदीप यादव और रविचंद्रन अश्विन ने 3-3 विकेट झटके.

वेस्टइंडीज की टीम को पहला झटका तब लगा जब दूसरे ही ओवर में उमेश यादव ने इविन लुइस को क्लीन बोल्ड कर दिया. इसके बाद अपना डेब्यू मैच खेल रहे काइल होप को भी पांड्या ने पवेलियन भेजकर वेस्टइंडीज को दूसरा झटका दे दिया. वेस्टइंडीज का तीसरा विकेट रोस्टन चेस का रहा, जिन्हे कुलदीप यादव ने 14वें ओवर में बोल्ड कर दिया.

विकेटों के लगातार गिरने से वेस्टइंडीज पर दबाव बढ़ने लगा और संभल के खेल रहे शाई होप भी 17वें ओवर में पांड्या का शिकार बने. इसके बाद बल्लेबाजी के लिए आए कप्तान जेसन होल्डर भी ज्यादा देर टिक नहीं पाए और 20वें ओवर में अश्विन की गेंद पर धोनी के हाथों स्टंप आउट हो गए. होल्डर के रूप में वेस्टइंडीज को पांचवां झटका लगा.

इसके बाद तो वेस्टइंडीज की पारी ताश के पत्तो की तरह ढह गई और सभी बल्लेबाज 158 रन पर ही पवेलियन लौट गए

ऐसी रही भारत की पारी

पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही और तीसरे ही ओवर में 11 के स्कोर पर शिखर धवन आउट हो गए. इसके बाद भारत को सबसे बड़ा झटका तब लगा, जब 10वें ओवर में कप्तान विराट कोहली भी आउट हो गए. इसके बाद अजिंक्य रहाणे और युवराज सिंह के बीच तीसरे विकेट के लिए 66 रनों की पार्टनरशिप हुई.

भारत का स्कोर 40 ओवर के बाद 151/3 था, लेकिन अगले 10 ओवर में टीम ने शानदार बैटिंग करते हुए 100 रन बना दिए और स्कोर को 251/4 रन तक पहुंचा दिया.

रहाणे के आउट होने के बाद केदार जाधव ने धोनी के साथ मिलकर जबरदस्त बैटिंग की. पांचवें विकेट के लिए धोनी और जाधव ने मिलकर 46 बॉल पर 81 रन जोड़ दिए. भारत की ओर से एमएस धोनी ने 78 रनों की पारी खेली, जबकि अजिंक्य रहाणे ने 72 रन बनाए. वहीं केदार जाधव ने 26 गेंद पर 40 रनों की तेज पारी खेली. इसके अलावा युवराज सिंह ने भी 39 रन बनाए. वेस्टइंडीज की ओर से मिगुएल कमिंस ने 2 विकेट झटके.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi