S M L

Ind vs WI : ऋषभ पंत बने भारत के 224वें वनडे खिलाड़ी, धोनी ने सौंपी कैप

ऋषभ पंत के वनडे डेब्यू का है एमएस धोनी और डीविलियर्स से खास कनेक्शन

Updated On: Oct 21, 2018 03:40 PM IST

FP Staff

0
Ind vs WI : ऋषभ पंत बने भारत के 224वें वनडे खिलाड़ी, धोनी ने सौंपी कैप

युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत को गुवाहाटी वनडे में वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत की प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया. इस तरह ऋषभ पंत ने भारत के लिए क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में डेब्यू किया. खास बात ये है कि ऋषभ पंत को उनकी वनडे कैप विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी ने सौंपी. ये लम्हा बेहद ही खास रहा, क्योंकि ऋषभ पंत को धोनी का उत्तराधिकारी माना जाता है.

सिर्फ धोनी से वनडे कैप मिलना ही ऋषभ पंत के लिए खास लम्हा नहीं है. इसके अलावा एक और संयोग भी धोनी और पंत के बीच जुड़ा है. दरअसल पंत भारत के 224वें वनडे खिलाड़ी हैं. आपको बता दें इंटरनेशनल क्रिकेट में धोनी का सर्वश्रेष्ठ स्कोर भी 224 है. ऋषभ पंत की वनडे जर्सी भी बेहद खास है. ऋषभ पंत की जर्सी का नंबर 17 है जो कि साउथ अफ्रीका के धुआंधार खिलाड़ी एबी डिविलियर्स की जर्सी का नंबर भी है.

ऋषभ पंत भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में डेब्यू करने वाले सबसे युवा बल्लेबाज हैं. पंत ने 21 साल, 17 दिन की उम्र में टी-20, टेस्ट और वनडे में डेब्यू कर लिया है. वैसे भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में डेब्यू करने वाले सबसे युवा खिलाड़ी इशांत शर्मा हैं जिन्होंने 19 साल 152 दिन की उम्र में डेब्यू किया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi