S M L

भारत श्रीलंका तीसरा टेस्ट: क्या हो सकती है भारत प्लेइंग इलेवन

सीरीज में 1-0 से आगे है भारत, अजिंक्य रहाणे की खराब फॉर्म है चिंता का सबब

Updated On: Dec 01, 2017 06:11 PM IST

Sumit Kumar Dubey Sumit Kumar Dubey

0
भारत श्रीलंका तीसरा टेस्ट: क्या हो सकती है भारत प्लेइंग इलेवन

दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर जब टीम इंडिया श्रीलका के खिलाफ उतरेगी तो प्लेइंग इलेवन में निगाहें सलामी जोड़ी पर होंगी. अपनी बहन की शादी के चलते नागपुर टेस्ट से बाहर रहे शिखर धवन टीम में वापस आ चुके हैं. ऐसे में अब कप्तान कोहली को लोकेश राहुल और धवन में से किसी एक को मुरली विजय के जोड़ीदार के तौर पर चुनना होगा. मुरली विजय ने नागपुर में धवन की गैरमौजूदगी के चलते मिले मौके का भरपूर फायदा उठाते हुए शतक जड़ा था. लिहाजा उनकी जगह तो पक्की है लेकिन लोकेश राहुल को दिल्ली के लोकल बॉय धवन के लिए जगह खाली करनी पड़ सकती है. चेतेश्वर पुजारा और कप्तान विराट कोहली मध्यक्रम की जिम्मेदारी संभालेंगे. पुजारा ने साल 2015 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ हुए टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शतक जड़ा था इसके अलावा वह 3000 टेस्ट रन की उपलब्धि भी हासिल कर सकते हैं जिसके लिए उन्हें 185 रन की दरकार है.

रहाणे की खराब फॉर्म है चिंता का सबब

भारत के लिए अजिंक्य रहाणे की बल्लेबाजी मुश्किल का सबब बनी हुई है. रहाणे का बल्ला लंबे वक्त से खामोश चल रहा है. नागपुर टेस्ट में भारत एक अतिरिक्त बल्लेबाज के साथ उतरा था और रोहित शर्मा को प्लेइंग इलेवन में जगह मिली थी. रोहित ने शतक जड़कर अपना दावा पुख्ता कर लिया है. लेकिन अगर भारत इस मुकाबले में भी पांच विशेषज्ञ बल्लेबाजों के साथ उतरता है तो फिर रहाणे के लिए प्लेइंग इलेवन में जगह बनाना मुश्किल हो सकता है. विकेटकीपर रिद्धिमान साहा की जगह तय है हालांकि उनका बैटिंग ऑर्डर परिस्तिथियों के मुताबिक बदल सकता है.

पांच गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतरने का फैसला करते हैं तो फिर तेज गेदंबाजी के मोर्चे पर इशांत शर्मा के साथ  साथ उमेश यादव और मोहम्मद शमी प्लेइंग इलेवन में दिख सकते हैं. हालांकि शमी की चोट को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं है और अगर वह पूरी तरह से ठीक नहीं हुए हैं तो फिर ऑलराउंडर विजय शंकर या फिर चाइनामेन गेंदबाज कुलदीप यादव प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बन सकते हैं

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi