S M L

भारत श्रीलंका तीसरा टी20: टीम इंडिया ने श्रीलंका के व्हाइटवॉश के साथ किया साल का अंत

तीसरे मुकाबले में दम दिखाकर भी नहीं जीत सकी श्रीलंका, भारत की पांच विकेट से जीत

FP Staff Updated On: Dec 24, 2017 11:06 PM IST

0
भारत श्रीलंका तीसरा टी20: टीम इंडिया ने श्रीलंका के व्हाइटवॉश के साथ किया साल का अंत

भारत श्रीलंका के बीच टी20 सीरीज के पहले दो मुकाबलों में मेजबान टीम ने जिस तरह से श्रीलंका को रौंदा था उसे देखकर अनुमान लगाया जा रहा था मुंबई में तीसरे और सीरीज के आखिरी मुकाबले में भी टीम इंडिया ऐसी ही जीत दर्ज करेगी.

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका के बल्लेबाजों ने स्कोर बोर्ड पर महज 135 रन टांग कर भारतीय फैंस की आशाओं को और ज्यादा बलवती कर दिया. लेकिन बारी जब भारत की बल्लेबाजी की आई तो श्रीलंका की टीम पूरी तरह से बदली-बदली नजर आई.

भारत ने हालांकि आखिर में पांच विकेट यह मुकाबला जीतकर सीरीज में श्रीलंका का व्हाइटवॉश जरूर कर दिया लेकिन लंकाई खिलाड़ी इस मुकाबले को आखिरी ओवर तक ले गए और दुनिया के सबसे शक्तिशाली बल्लेबाजी ऑर्डर को मुश्किल में डाल दिया.

पिछले मैच में जोरदार शतक लगाने वाले टीम इंडिया के कप्तान रोहित अपने घरेलू मैदान पर कोई बड़ा कमाल नहीं दिखा सके. लेकिन उनसे पहले ही दूसरे सलामी बल्लेबाज केएल राहुल सस्ते में अपना विकेट गंवा चुके थे. रोहित 20 गेंदों पर 27 रन बनाकर आउट हुए जबकि राहुल नौ गेंदों पर चार रन बनाकर चमीरा का शिकार बने. श्रेयस अय्यर पूरी तरह से दबाव में दिखे जबकि मनीष पांडे ने आउट होने से पहले 29 गेंदों पर 32 रन बनाकर टीम की जीत में बेशकीमती योगदान किया.

श्रीलंका की टीम ने भारत को बेहद मुश्किल में डाल दिया था लेकिन 19 वें ओवर की आखिरी गेंद को नुवान प्रदीप फुलटॉस डाल बैठे और दिनेश कार्तिक ने छक्का जड़कर मैच को श्रीलंका के हाथ से छीन लिया. एमएस धोनी ने आखिरी ओवर में चौका जड़कर जीत की औपचारिकता पूरी की.

unadkat

 

इससे पहले भारत ने अपनी टीम में दो बदलाव करते हुए वॉशिंगटन सुंदर और मौहम्मद सिराज को प्लेइंग इलेवन में जगह दी.  तेज गेंदबाज जयदेव उनदकट ने डिकवेला को आउट करके भारत को पहला विकट दिलाया तो वहीं कुसल परेरा, वॉशिंगटन सुंदर के इंटरनेशनल  टी20 करियर का पहला शिकार बने.

भारत ने नियमित अंतराल पर श्रीलंका के विकेट हासिल किए. गुणारत्ने के 36 और शनाका के 29 की बदौलत श्रीलंका लड़ने लायक 135 रन का स्कोर खड़ा कर सकी. चार ओवर में महज 15 रन देकर दो महत्वपूर्ण विकेट लेने वाले जयदेव उनदकट को मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया. यही नहीं मैन ऑफ द सीरीज का खिताब भी उनदकट को ही मिला.

इस मुकाबले के साथ श्रीलंका का भारत दौरा खत्म हो गया. पहले टेस्ट सीरीज और फिर वनडे सीरीज के बाद टी20 सीरीज में हारने के बाद लंकाई खिलाड़ी इस दौरे को वाकई में भूलना चाहेंगे. वहीं भारतीय टीम के लिए अगले साल में साउथ अफ्रीका का कठिन दौरा इंतजार कर रहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi