S M L

भारत श्रीलंका दूसरा टेस्ट: क्या हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन

शिखर धवन की जगह मुरली विजय और भुवनेश्वर की जगह इशांत शर्मा का प्लेइंग इलेवन में आना तय है

Sumit Kumar Dubey Sumit Kumar Dubey Updated On: Nov 23, 2017 04:49 PM IST

0
भारत श्रीलंका दूसरा टेस्ट: क्या हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन

भारत और श्रीलंका के बीच दूसरे टेस्ट मुकाबले के लिए नागपुर में विदर्भ क्रिकेट ऐओसिएशन का मैदान तैयार है. शुक्रवार को जब दोनों कप्तान यानी विराट कोहली और दिनेश चंडीमल जब टॉस के लिए उतरेंगे तो टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का ही फैसला करेंगे. लेकिन इसके साथ ही कप्तान कोहली के एक और फैसले पर निगाहें टिकी होंगी और वो फैसला होगा टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन का.

ईडन गार्डन में भले ही टीम इंडिया जीत नहीं हासिल कर सकी थी लेकिन इस मैच में टीम इंडिया का प्रदर्शन मजबूत रहा था. आमतौर पर कोहली ऐसे प्रदर्शन के बाद प्लेइंग इलेवन में बदलाव करने पर भरोसा नहीं करते हैं लेकिन पहले मुकाबले के बाद टीम इंडिया में दो बदलाव करना तो लाजिमी ही नजर अा रहा है.

अपनी शादी की वजह से भुवनेश्वर कुमार पूरी सीरीज से और निजी वजहों से शिखर धवन दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं. ऐसे  में शिखर धवन की जगह पर सलामी बल्लेबाज मुरली विजय का प्लेइंग इलेवन में आना तय है. धवन ने कोलकाता टेस्ट की दूसरी पारी में अच्छी बल्लेबाजी की थी लिहाजा मुरली विजय पर भी अच्छा प्रदर्शन करने का दबाव होगा.

 

rahul dhawan

केएल राहुल के साथ चेतेश्वर पुजारा पहले टेस्ट में अपनी उपयोगिता दर्शा चुके हैं. रहाणे का बल्ला जरूर उनसे रूठा हुआ है लेकिन उनका प्लेइंग इलेवन में रहना तय है. इसके बाद रिद्धिमान साहा बल्लेबाजी करने आएंगे. कोहली और टीम मैनेजमेंट को असला माथापच्ची रिद्धिमान साहा के बाद के क्रम के लिए करनी होगी.

रवींद्र जडेजा पिछले मुकाबले में ना गेंद से और ना ही बल्ले कुछ खास कमाल दिखा पाए थे. ऐसे में कप्तान कोहली उनकी जगह पर कुलदीप यादव को जगह दे सकते हैं या फिर अगर विकेट का मिजाज फिरकी के अनुकूल नहीं दिखता है तो फिर ऑल राउंडर विजय शंकर को टेस्ट कैप हासिल हो सकती है.

विजय शंकर 120 किलोमीटर की गति से गेंद फेंकते हैं वह 32 फर्स्ट क्लास मैचों में 27 विकेट ले चुके हैं. वहीं बल्लेबाजी में 49 . 16 की शानदार औसत से पांच शतक और 10 अर्द्धशतक जड़े हैं.

इसके अलावा गेंदबाजी के मोर्चे पर भुवनेश्वर कुमार की जगह भुवनेश्वर कुमार की जगह इशांत शर्मा  का चुना जाना तय लग रहा है. इशांत के पास 77 टेस्ट मैचों का अनुभव है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi