S M L

भारत श्रीलंका दूसरा टी20: इंदौर में ही सीरीज सील करने उतरेगी टीम इंडिया

पहले टी20 मुकाबले में मेहमान टीम को 93 रन से बड़ी मात देकर बुलंदी पर हैं टीम इंडिया के हौसले

FP Staff Updated On: Dec 22, 2017 04:33 PM IST

0
भारत श्रीलंका दूसरा टी20: इंदौर में ही सीरीज सील करने उतरेगी टीम इंडिया

कटक में श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में रिकॉर्ड तोड़ जीत हासिल करने के बाद अब टीम इंडिया इंदौर पहुंच चुकी है. अब बारी तीन मैचो की इस सीरीज के दूसरे मुकाबले की है. पहले मुकाबले में जिस तरह से टीम इंडिया ने श्रीलंका को चारों खाने चित्त किया है उसे देखकर अनुमान लगाया जा सकता है कि रोहित एंड कंपनी इंदौर में ही सीरीज सील करने के इरादे से उतरने वाली है.

नियमित कप्तान विराट कोहली और शिखर धवन तथा भुवनेश्वर कुमार की अनुपस्थिति के बावजूद श्रीलंकाई खिलाड़ियों को कोई राहत नहीं मिली जो अपने सीनियर प्‍लेयर्स खासकर एंजेलो मैथ्यूज पर ज्यादा ही निर्भर हैं. श्रीलंका के वरिष्ठ खिलाड़ी भारतीय गेंदबाजों और बल्लेबाजों का सामना करने में जूझते रहे. लेकिन आईपीएल जैसे मजबूत ढांचे ने मेजबानों के लिये एक अच्छी बेंच स्ट्रेंथ तैयार कर दी है.

भारतीय बल्लेबाजों ने कमजोर आक्रमण के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन किया. रन और विकेट हमेशा खिलाड़ियों के आत्मविश्वास को बढ़ाते हैं लेकिन सवाल इस बात का है कि दक्षिण अफ्रीकी परिस्थितियों में इनका यह प्रदर्शन कितना मायने रखेगा.

Cuttack: Indian cricketers celebrate the dismissal of a Sri Lankan batsman during the T20 match at Barabati Stadium in Cuttack on Wednesday. PTI Photo by Ashok Bhaumik (PTI12_20_2017_000246B)

युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव जैसे खिलाड़ी इंटरनेशनल क्रिकेट में  पर्दापण करने के तुरंत बाद खुद के लिए जगह बनाने में सफल रहे. श्रीलंका को जरूरत है कि उसके कप्तान थिसारा परेरा, उपुल तरंगा और मैथ्यूज उदाहरण पेश कर नेतृत्व करें. ये खिलाड़ी लंबे समय से टीम का हिस्सा रहे हैं और अगर ये मजबूत प्रदर्शन करते हैं तो वे खिलाड़ियों में कुछ उत्साह और उम्मीद जगा सकते हैं. दूसरी ओर, भारत को इस श्रीलंकाई टीम पर दबदबा बनाने के लिये भारत को अपनी सर्वश्रेष्ठ टीम की जरूरत नहीं है लेकिन उनका अच्छा प्रदर्शन करना आवश्यक है. महेंद्र सिंह धोनी की फिनिशर की भूमिका पर भी पिछले कुछ समय से सवाल उठ रहे हैं, उन्होंने कटक में चौथे स्थान पर भेजे जाने के बाद कुछ रन जुटाये और उनके इसी स्थान पर बल्लेबाजी करने की संभावना है ताकि वह दक्षिण अफ्रीका में वनडे और टी20 चुनौती से पहले मैच में काफी ओवर खेल सकें. श्रेयस अय्यर भी कोहली और धवन की अनुपस्थिति में कुछ रन जुटाना चाहेंगे. केएल राहुल भी अच्‍छे फॉर्म में हैं और भारतीय गेंदबाज भी दौरे की शुरुआत से अच्छी लय में हैं.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi