S M L

भारत बनाम श्रीलंका, मोहाली वनडे : क्या हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन

मध्यक्रम बल्लेबाजी को मजबूती देने के लिए श्रेयस अय्यर की जगह ले सकते हैं अजिंक्य रहाणे

Updated On: Dec 12, 2017 05:54 PM IST

FP Staff

0
भारत बनाम श्रीलंका, मोहाली वनडे : क्या हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन

पहले वनडे में शर्मनाक हार झेलने वाली भारतीय टीम सीरीज में बने रहने के लिए बुधवार को श्रीलंका को हराकर बदला चुकता करने के इरादे से उतरेगी तो उसकी अंतिम एकादश में किसी बदलाव की संभावना कम है. हालांकि ऐसी संभावना जताई जा रही है कि अजिंक्य रहाणे को श्रेयस अय्यर के स्थान पर खिलाया जा सकता है. क्योंकि अजिंक्य रहाणे मध्यक्रम में अनुभवहीन बल्लेबाजी को संबल देने का काम कर सकते हैं.

पहले माना जा रहा था कि कमजोर प्रतिद्वंदी होने के चलते टीम इंडिया के पास कुछ प्रयोग करने का मौका होगा, लेकिन धर्मशाला में मिली हार के बाद टीम मैनेजमेंट ज्यादा प्रयोग करने से बचने की कोशिश करेगा. संभव है कि पहले वनडे में 9 रन बनाने वाले अय्यर की जगह रहाणे को मिल जाए. अजिंक्य रहाणे को धर्मशाला में पहले वनडे मैच में अंतिम एकादश में जगह नहीं मिली थी. धर्मशाला में रोहित शर्मा और शिखर धवन ने पारी का आगाज किया था. अजिंक्य रहाणे कुछ मैचों में मध्यक्रम में भी बल्लेबाजी कर चुके हैं, लिहाजा उन्हें उतारा जा सकता है. साउथ अफ्रीका दौरे से पहले रहाणे जितनी ज्यादा बल्लेबाजी करेंगे उनके लिए उतना ही अच्छा होगा.

गेंदबाजी में हार्दिक पांड्या की खराब फॉर्म चिंता का सबब होगी, जिन्होंने काफी रन लुटाए. जबकि भारत ने सिर्फ 112 रन बनाए थे. श्रीलंका ने 20.4 ओवर में ही जीत दर्ज कर ली जिससे युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव को गेंदबाजी का मौका नहीं मिला. इसलिए भारतीय गेंदबाजों के बीच किसी तरह की तुलना करना गलत होगा.

एक मैच के आधार पर हार्दिक पांड्या को अंतिम एकादश से बाहर तो नहीं किया जा सकता. क्योंकि ये मैच तो हर मामले में भारत के लिए बुरा सपना साबित हुआ. लेकिन दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए गेंदबाजी हरफनमौला के रूप में चुने गए पांड्या को अगले महीने शुरू हो रहे दौरे से पहले अपने प्रदर्शन में सुधार करना होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi