Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

तिसारा परेरा को मिली श्रीलंका की वनडे टीम की कमान

उपुल तरंगा की कप्तानी में लगातार तीन सीरीज हार चुकी है श्रीलंका की टीम, 10 दिसंबर से धर्मशाला में शुरू होगी वनडे सीरीज

FP Staff Updated On: Nov 29, 2017 04:40 PM IST

0
तिसारा परेरा को मिली श्रीलंका की वनडे टीम की कमान

दिल्ली में भारत-श्रीलंका के बीच होने वाले टेस्ट सीरीज के आखिरी मुकाबले के बाद वनडे और टी20 सीरीज के लिए श्रीलंका की कमान उपुल तरंगा की बजाय तिसारा परेरा को सौंपी गई हैं. क्रिकबज के मुताबिक  साल जुलाई में जब एंजेलो मैथ्यूज ने कप्तानी के इस्तीफा दिया था तब श्रीलंका की कप्तानी का जिम्मा टेस्ट में दिनेश चंडीमल और वनडे में उपुल तरंगा को सौंपा गया था.

तरंगा की कप्तानी में श्रीलंका की टीम का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा है. भारत, पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के हाथों श्रीलंका को उनकी कप्तानी में वनडे सीरीज में व्हाइटवॉश का सामना करना पड़ा. यही नहीं स्लो ओवर रेट के चलते उन्हें दो मैचों की पाबंदी भी झेलनी पड़ी. हालांकि एक बल्लेबाज के तौर पर तरंगा इस साल काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. इस साल वह 22 वनडे मुकाबलो में 47 की औसत से 800 रन बना चुके हैं. इनमें दो शतक और पांच अर्द्धशतक शामिल हैं.

उनकी कप्तानी में श्रीलंका 2019 में होने वाले आईसीसी वर्ल्डकप के लिए क्वालिफाइ करने में भी नाकाम रहा. पिछले दिनों तरंगा ने पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे टी20 में लाहौर जाने से मना कर दिया था और उनकी जगह तिसारा परेरा ने श्रीलंका की कप्तानी की थी.

वही दूसरी ओर भारत ने भी वनडे सीरीज के लिए अपने कप्तान विराट कोहली को आराम देकर टीम की कमान रोहित शर्मा को सौंपी है. तीन मैचों की वनडे सीरीज 10 दिसंबर से शुरू हो रही है. पहला मैच धर्मशाला में खेला जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
AUTO EXPO 2018: MARUTI SUZUKI की नई SWIFT का इंतजार हुआ खत्म

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi