S M L

भारत-श्रीलंका पहला टेस्ट, दूसरा दिन : बारिश के चलते बस 21 ओवर का ही खेल हो सका

74 रन के स्कोर पर आधी भारतीय टीम पवेलियन लौटी, पुजारा 47 रन पर नाबाद

Updated On: Nov 17, 2017 05:13 PM IST

FP Staff

0
भारत-श्रीलंका पहला टेस्ट, दूसरा दिन : बारिश के चलते बस 21 ओवर का ही खेल हो सका

भारत और श्रीलंका के बीच कोलकाता में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच का दूसरा दिन भी बारिश से बुरी तरह प्रभावित रहा. पहले दिन जहां महज 11.5 ओवरों का खेल हुआ था वहीं दूसरे दिन 21 ओवर का ही खेल हो सका.

लेकिन दूसरे दिन इन 21 ओवर के खेल में भारत की हालत और पतली नजर आई हैं. दूसरे दिन भारत के दो विकेट और गिर गए और अब भारत का स्कोर पांच विकेट पर 74 रन हो गया है.

शुक्रवार को मैच आधे घंटे जल्दी शुरू किया गया. पहले दिन के नाबाद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे ने भारत के लिए दिन के खेल की शुरूआत की. एक ओर जहां पुजारा बेहद संभलकर खेल रहे थे. वहीं, दूसरी ओर रहाणे ने शनाका की गेंद पर अपना धीरज खोया और विकेटकीपर डिकवेला को कैच थमाकर चार रन के स्कोर पर पवेलियन वापस लौट गए. भारत का स्कोर अभी 30 रन ही हुआ था.

Sri Lanka's Dasun Shanaka (C) celebrates the wicket of India's Ajinkya Rahane during the second day of the first Test between India and Sri Lanka at the Eden Gardens cricket stadium in Kolkata on November 17, 2017. / AFP PHOTO / Dibyangshu SARKAR / ----IMAGE RESTRICTED TO EDITORIAL USE - STRICTLY NO COMMERCIAL USE----- / GETTYOUT

इसके बाद बल्लेबाजी करने आए आर अश्विन भी ज्यादा देर तक पुजारा का साथ नहीं दे सके. शनाका की ही गेंद पर अश्विन ने पाइंट की दिशा में करुणारत्ने को कैच थमा दिया. 50 रन पूरे होने तक भारत की आधी टीम पवेलियन वापस लौट चुकी थी.

इसके बाद पुजारा और रिद्धिमान साहा ने अगले सात ओवर तक कोई विकेट नहीं गिरने दिया. लंच से पहले जब बारिश के चलते खेल रोका गया तब पुजारा 47 रन और साहा 6 रन पर नाबाद थे. इसके बाद खेल दोबारा शुरू नहीं हो सका. श्रीलंका के लिए शुक्रवार को गिरे दोनों विकेट शनाका ने हासिल किए. अब अगर मुकाबले के तीसरे दिन भी बारिश का दखल इसी प्रकार रहता है तो फिर मैच का नतीजा निकलना मुश्किल होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi