S M L

टी20 में सबसे बड़ी जीत के बाद कप्तान रोहित ने की धोनी की जमकर तारीफ

कटक टी20 मुकाबले में विकेट के पीछे चार खिलाड़ियों का शिकार करके धोनी टी20 में सबसे ज्यादा शिकार बनाने वाले विकेटकीपर बने

Updated On: Dec 21, 2017 09:32 AM IST

FP Staff

0
टी20 में सबसे बड़ी जीत के बाद कप्तान रोहित ने की धोनी की जमकर तारीफ

कटक में टीम इंडिया ने रोहित शर्मा की कप्तानी में अपनी टी20 की सबसे बड़ी जीत दर्ज की . यूं तो टीम की जीत के हीरो चार विकेट चटकाने वाले स्पिनर युजवेंद्र चहल और अर्द्धशतक जड़नमे वाले केएल राहुल रहे लेकिन भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी की भी जमकर तारीफ की.  जिन्होंने चौथे नंबर पर उतरकर डेथ ओवरों में उपयोगी रन जुटाने के अलावा विकेट के पीछे भी हमेशा की तरह शानदार प्रदर्शन किया.

धोनी ने इस मैच में दो कैच लपके और दो स्टंप किए. टी 20 में अब वह सबसे ज्यादा 74 शिकार करने वाले विकेटकीपर बन गए हैं. उन्होंने साउथ अफ्रीका के एबी डीविलियर्स को पीछे छोड़ा है जिनके नाम 72 शिकार हैं.

रोहित ने भारत की 93 रन से जीत के बाद कहा, ‘केएल राहुल ने शीर्ष क्रम में शानदार बल्लेबाजी की और धोनी और मनीष पांडे ने पारी का शानदार अंत किया. धोनी का जवाब नहीं. उन्हें नंबर चार पर उतारने का वास्तव में फायदा मिला. उन्होंने हमारे लिये कई मैच जीते हैं और मुझे लगता है कि नंबर चार उनके लिये आदर्श है. ’ रोहित ने इसके साथ ही कहा कि टास हारने से कोई खास असर नहीं पड़ा.

धोनी ने इस मैत में 39 महत्वपूर्ण रन तो बनाए ही साथ विकेट के पीछे दो कैच और दो स्टंपिंग करके मुकाबले का रुख बदल दिया.

रोहित ने कहा, ‘टास ने खास अंतर पैदा नहीं किया क्योंकि ओस शुरू से ही थी. हमें उम्मीद थी कि यह पूरे 40 ओवर तक रहेगी और आखिर तक कुछ भी नहीं बदला. बाद में भी बल्लेबाजी करना आसान नहीं था. ’ रोहित ने युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव की स्पिन जोड़ी की भी तारीफ की. भारतीय कप्तान ने कहा, ‘‘चहल और कुलदीप बीच के ओवरों में हमारे विकेट लेने के विकल्प हैं. वे जानते हैं कि टीम उनसे क्या चाहती है और वह उसी के अनुसार प्रदर्शन करते हैं. वह हमारे लिये कितने अच्छे हैं इसको शब्दों में बयां नहीं कर सकता. ’ श्रीलंका ने कप्तान तिसारा परेरा ने कहा कि भारत ने अच्छी बल्लेबाजी की.

उन्होंने कहा, ‘हम इन परिस्थितियों में पहले गेंदबाजी करना चाहते थे लेकिन उनके बल्लेबाजों ने वास्तव में शानदार प्रदर्शन किया. हमें उनके गेंदबाजों को भी श्रेय देना चाहिए. उनके दोनों स्पिनरों ने इन परिस्थितियों में शानदार गेंदबाजी की. ’

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi