S M L

भारत- श्रीलंका पहला टेस्ट, पहला दिन : तेज गेंदबाज लकमल ने भारत का टॉप ऑर्डर किया ध्वस्त

मैच की पहली ही गेंद पर आउट हुए केएल राहुल, खाता भी नहीं खोल सके कप्तान कोहली, 17 रन पर भारत ने गंवाए तीन विकेट

Updated On: Nov 16, 2017 06:22 PM IST

FP Staff

0
भारत- श्रीलंका पहला टेस्ट, पहला दिन : तेज गेंदबाज लकमल ने भारत का टॉप ऑर्डर किया ध्वस्त

बारिश और खराब रोशनी की आंख-मिचौली के बीच भारत और श्रीलंका के बीच कोलकाता में पहले टेस्ट के पहले दिन 12 ओवर का खेल भी नहीं हो सका. लेकिन इस 11.5 ओवरों के खेल में श्रीलंका के तेज गेंदबाज सुरंगा लकमल ने भारतीय टॉप ऑर्डर की बखिया उधेड़़ कर रख दी और खराब रोशनी के चलते जब दिन का खेल खत्म किया गया तो स्कोर बोर्ड पर महज 17 रन पर भारत के तीन विकेट दर्ज थे.

पहले दिन के खेल की शुरूआत लंच के बाद ही हो सकी. बारिश के चलते पहले टॉस में देरी हुई और उसके बाद खेल शुरू होने में भी काफी वक्त लगा. लंका के कप्तान दिनेश चंडीमल ने टॉस जीता और भारत को पहले बल्लेबाजी करने के लिए बुलाया. जाहिर था, चंडीमल विकेट पर मौजूद नमी का फायदा उठाना चाहते थे और ऐसा हुआ भी.

मैच की पहली ही गेंद पर चलते बने केएल राहुल

भारत की ओर से मुरली विजय की जगह केएल राहुल को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था. लेकिन उनकी पहली पारी के लिए कोलकाता का यह मुकाबला महज कुछ सेकेंड्स का ही मसला बन कर रह गया. सुरंगा लकमल ने मैच की पहली ही गेंद पर केएल राहुल को एक बेहतरीन गेंद पर विकेट के पीछे लपकवा कर अपनी टीम के लिए जोरदार शुरूआत की.

राहुल के जाने के बाद क्रीज पर आए पुजारा अभी पूरी तरह से अपनी नजरें जमा भी नहीं सके थे कि दूसरे छोर पर सलामी बल्लेबाज शिखर धवन भी उनका साथ छोड़ गए. गेंदबाज इस बार भी लकमल ही थे. धवन एक लापरवाही भरा शॉट खेलते हुए बोल्ड होकर पवेलियन लौटे. धवन ने महज आठ रन ही बनाए. सातवें ओवर में 13 रन पर भारत के दो विकेट गिर चुके थे.

खाता भी नहीं खोल सके कप्तान कोहली

इसके बाद क्रीज पर  भारत के कप्तान विराट कोहली ने हालात को भांपते हुए संभल कर खेलना शुरू किया. इस दौरान खराब रोशनी के चलते मैच को रोकना भी पड़ा. और  चाय के बाद जब भारत की पारी दोबारा शुरू हुई तो लकमल की गेंद ने एक बार फिर से कमाल दिखाया और कोहली पगबाधा आउट हो गए. अपने टेस्ट करियर में छठी बार बिना खाता खोले आउट हुए कोहली ने इससे पहले अंपायर के फैसले के खिलाफ रिव्यू भी लिया, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ. खराब रोशनी के चलते खेल को फिर रोका गया और उसके बाद दिन का खेल खत्म ही करना पड़ा. पहले दिन भारत 17 रन पर तीन बेशकीमती विकेट गंवा चुका है. अब चौथे दिन जब खेल शुरू होगा तब निगाहें आठ रन पर नाबाद बल्लेबाज पुजारा और जीरो पर नाबाद रहाणे पर होंगी. साथ ही लंकाई गेंदबाज लकमल का प्रदर्शन भी  निगाहों में होगा. पहले दिन के खेल में वह छह ओवरों में बिना एक भी रन दिए वह तीन विकेट हासिल कर चुके हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi