S M L

भारत - श्रीलंका पहला टेस्ट : ड्रॉ की ओर बढ़ा मुकाबला, नर्वस नाइंटीज का शिकार बने धवन

दूसरी पारी में 94 पर आउट हुए धवन, भारत के पास 49 रन की बढ़त

Updated On: Nov 19, 2017 09:46 PM IST

FP Staff

0
भारत - श्रीलंका पहला टेस्ट : ड्रॉ की ओर बढ़ा मुकाबला, नर्वस नाइंटीज का शिकार बने धवन

भारत और श्रीलंका के बीच कोलकाता में खेला जा रहा पहला टेस्ट अब ड्रॉ की ओर बढ़ता दिखाई दे रहा है. खेल के चौथे दिन यानी रविवार को भारतीय टीम ने जोरदार वापसी करते हुए 49 रन की लीड ले ली है. श्रीलंका के पहली पारी में 294 रन के स्कोर के बाद भारतीय टीम पहली पारी के आधार पर 122 रन से पीछे थी. लेकिन सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और केएल राहुल की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत भारत ने इस इस बढ़त को पीछे छोड़ दिया है.

भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन हालांकि थोड़े दुर्भाग्यशाली रहे और महज छह रन से अपना शतक पूरा करने से चूक गए. 94 रन के स्कोर पर धवन लंकाई गेंदबाज शनाका को आगे बढ़कर मारना चाहते थे, लेकिन गेंद उनके बल्ले का बाहरी किनारा लेती हुई विकेटकीपर के दस्तानों में समा गई. हालांकि धवन ने रिव्यू भी लिया, लेकिन वह भी उनके काम नहीं आया. धवन के साथी बल्लेबाज केएल राहुल ने भी जोरदार अर्द्धशतक लगाया और अब वह 73 रन बनाकर नाबाद हैं. पहली पारी में पहली ही गेंद पर आउट होने वाले राहुल ने इस पारी शुरूआत से ही आक्रामक रुख अपनाया और धवन के साथ शतकीय साझेदारी पूरी की. भारत की ओर से यह तीसरा मौका है जब दूसरी पारी में शतकीय ओपनिंग पार्टनरशिप की गई है. वहीं दो रन बना कर पुजारा केएल राहुल के साथ नॉटआउट हैं.

Sri Lanka's Rangana Herath plays a shot during the fourth day of the first Test between India and Sri Lanka at the Eden Gardens cricket stadium in Kolkata on November 19, 2017. / AFP PHOTO / Dibyangshu SARKAR / ----IMAGE RESTRICTED TO EDITORIAL USE - STRICTLY NO COMMERCIAL USE----- / GETTYOUT

इससे पहले दिन का खेल शुरू होने के बाद भारतीय तेज गेंदबाजों ने पहले ही घंटे में शानदार गेंदबाजी करते हुए श्रीलंका के चार विकेट निकाल लिए. लेकिन इसके बाद रंगना हेराथ ने बेहद जुझारू बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम के लिए बेशकीमती अर्द्धशतक लगाकर अपनी टीम को 122 रन की महत्वपूर्ण बढ़त दिलाई. भारत की ओर से भुवनेश्वर कुमार और शमी ने चार-चार विकेट, जबकि उमेश यादव ने दो विकेट लिए.

सोमवार को खेल का आखिरी दिन है. भारत की बढ़त अभी 49 रन की है, जबकि श्रीलंका की दूसरी पारी अभी बाकी है. ऐसे में लगता है कि यह मुकाबला अब ड्रॉ ही होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi