S M L

भारत बनाम श्रीलंका कोलंबो टेस्ट, तीसरा दिन: मेंडिस और करुणारत्ने ने जगाई मेजबान टीम के खेमे में उम्मीद

मेंडिस ने जड़ा शानदार शतक, 92 पर नाबाद हैं करुणारत्ने, भारत अब भी 230 रन से आगे

Updated On: Aug 05, 2017 06:29 PM IST

FP Staff

0
भारत बनाम श्रीलंका कोलंबो टेस्ट, तीसरा दिन: मेंडिस और करुणारत्ने ने जगाई मेजबान टीम के खेमे में उम्मीद

भारत और श्रीलंका के बीच कोलंबा में खेला जा रहा दूसरा टेस्ट मैच अब रोमांचक हो गया है. खेल के तीसरे दिन मेजबान टीम ने जबरदस्त वापसी की . तीसरे दिन के खेल के पहले सेशन में जहां Yeरतीय टीम ने श्रीलंका के आठ विकेट झटक कर उसे फॉलोऑन के लिए मजबूर कर दिया लेकिन लंच के बाद लंकाई बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों को विकेट के लिए तरसा दिया.

कुशल मेंडिस (110) और दिमुथ करुणारत्ने (नाबाद 92) की बेहतरीन पारियों के दम पर श्रीलंका ने भारत के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को दूसरी पारी में अच्छी स्थिति में पहुंच गई है. श्रीलंका ने अपनी दूसरी पारी में दो विकेट खोकर 209 रन बना लिए हैं. वह हालांकि भारत से अभी भी 230 रन पीछे है.

भारत द्वारा पहली पारी नौ विकेट पर 622 रनों पर घोषित करने के बाद श्रीलंका की टीम अपनी पहली पारी में 183 रनों पर ही ढेर हो गई और फॉलोऑन नहीं बचा पाई. भारतीय कप्तान विराट कोहली ने श्रीलंका को फॉओऑन के लिए बुलाया.

दूसरी पारी में श्रीलंका ने सात के टोटल पर भी अपना पहला विकेट उपुल थरंगा (2) के रुप में खो दिया. लेकिन, इसके बाद करुणारत्ने और मेंडिस ने दूसरे विकेट के लिए 191 रनों की साझेदारी करते हुए अपनी टीम को संभाल लिया.

मेंडिस शतक पूरा करने के बाद ज्यादा देर टिक नहीं सके और हार्दिक पांड्या ने उनको पवेलियन लौटा दिया। उन्होंने 135 गेंदों की अपनी पारी में 17 चौके लगाए।

इसके बाद करुणारत्ने और मालिंगा पुष्पकुमार (नाबाद 2) ने श्रीलंका को तीसरा झटका नहीं लगने दिया.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi