Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

भारत-श्रीलंका चौथा वनडे: श्रीलंका के लिए साख की लड़ाई

भारत और श्रीलंका के बीच चौथा वनडे मैच गुरुवार कोलंबो में खेला जाएगा

FP Staff Updated On: Aug 30, 2017 05:14 PM IST

0
भारत-श्रीलंका चौथा वनडे: श्रीलंका के लिए साख की लड़ाई

भारत और श्रीलंका के बीच चल रही वनडे सीरीज का चौथा मैच गुरुवार को खेला जाएगा. यह मैच कोलंबो में खेला जाएगा. भारत इस सीरीज को 3-0 से जीत चुका है.

पहले मैच में जहां भारत ने बड़ी आसानी से श्रीलंका को हरा दिया था वहीं दूसरे मैच में उसे आखिरी वक्त तक जीत के लिए संघर्ष करना पड़ा था. जहां नौवें विकेट लिए की गई धोनी और भुवनेश्वर कुमार की रिकॉर्ड साझेदारी से भारत को जीत नसीब हुई थी.

भारत ने श्रीलंका को तीसरे वनडे में मेजबान टीम को 6 विकेट से मात दी थी. टीम के लिए जीत की नींव रखी थी रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी ने जिन्होंने पांचवें विकेट के लिए 157 रनों की नाबाद साझेदारी की थी. जसप्रीत बुमराह ने अपनी करियर की सर्वश्रेष्ट गेंदबाजी करते हुए श्रीलंका को 218 पर ही ढेर कर दिया था. बुमराह ने 10 ओवर में 2 मेडन 27 रन  देकर 5 विकेट चटकाए. उनसे इस बार भी टीम इसी तरह की उम्मीद रखेगी. उन्होंने पहली बार अपने वनडे करियर में पांच विकेट चटकाए. उनके अलावा हार्दिक पांड्या, केदार जाधव और अक्षर पटेल के खाते में 1-1 विकेट गए.

पिछले मैच भारत का टॉप ऑर्डर फ्लॉप रहा था. 218 जैसे छोटे लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम ने अपने टॉप चार बल्लेबाज बहुत कम स्कोर पर खो दिए थे. शिखर धवन (5), विराट कोहली (3) लोकेश राहुल (17) कुछ खास नहीं कर पाए थे. टीम चाहेगी की इस बार वह कुछ कमाल करे. टीम सीरीज जीत चुकी है ऐसे में हो सकता है कप्तान कोहली अब अपनी बेंच स्ट्रेंथ को आजमाएं. श्रीलंका की टीम को पिछले मैच के बाद झटका लगा था जब चांडीमल पूरी सीरीज के लिए टीम से बाहर हो गए. चौथे वनडे में श्रीलंका की कमान लसिथ मलिंगा के हाथों में होगी.

सीरीज हारने के बाद श्रीलंका की टीम की कोशिश होगी कि वह साख की लड़ाई जीत सके.इस हार का खमियाजा टीम को भुगतना पड़ सकता है क्योंकि टीम को विश्व कप में सीधे प्रवेश के लिए यह सीरीज जीतना बेहद जरूरी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
AUTO EXPO 2018: MARUTI SUZUKI की नई SWIFT का इंतजार हुआ खत्म

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi