S M L

भारत-श्रीलंका तीसरा वनडे: किस अनचाहे रिकॉर्ड से बाल बाल बचे पांड्या!

उपुल तरंगा ने पांड्या के ओवर में पांच चौके जड़े, वनडे में बस दिलशान ने लगाए हैं छह गेंदों पर छह चौके

Updated On: Dec 17, 2017 04:43 PM IST

FP Staff

0
भारत-श्रीलंका तीसरा वनडे: किस अनचाहे रिकॉर्ड से बाल बाल बचे पांड्या!

भारत और श्रीलंका के बीच विशाखापत्तनम में तीसरा और निर्णायक वनडे इस सीरीज के विजेता का फैसला करेगा. ऐसे में इस मैच में किसी तरह की गलती की कोई गुंजाइश नहीं है. लेकिन श्रीलंका की पारी के नौंवे ओवर में कुछ ऐसा हुआ कि कप्तान रोहित से लेकर क्रिकेट फैंस सकते में आ गए. रोहित ने नौवां ओवर करने के लिए टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को गेंद थमाई. पहली गेंद करते वक्त शायद ही पांड्या को अंदाजा होगा कि यह ओवर उन्हें बहुत बड़ी सीख देके जाएगा. इस ओवर में हार्दिक ऐसा रिकॉर्ड बनाने से बाल बाल बचे जो कोई गेंदबाज अपने नाम के साथ नहीं जोड़ना चाहेगा.

नौवें ओवर की हार्दिक पांड्या की पांच गेंदों पर श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज उपुल तरंगा ने पांच चौके जड़ दिए. इसके बाद तो स्टेडियम में अजीब सी शांति छा गई. रोहित ने पांड्या को फील्ड सेट करने का पूरा मौका दिया. हार्दिक की अच्छी छठी गेंद पर तरंगा डिफेंस शॉट खेलने को मजबूर हो गए. इस तरह पांड्या ने खुद को किसी तरह इस अनचाहे रिकॉर्ड से बचा लिया. इस ओवर में श्रीलंका ने 20 रन हासिल किए.

वनडे में छह गेंदों में छह चौके लगाने का रिकॉर्ड केवल एक ही बल्लेबाज के नाम है.

2015 विश्वकप के दौरान श्रीलंका के बल्लेबाज दिलशान ने ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल जॉनसन को एक ओवर छह चौके जड़कर एकदिवसीय क्रिकेट में रिकॉर्ड कायम कर डाला था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi