S M L

भारत श्रीलंका दूसरा वनडे: युवा वॉशिंगटन ने अंतरराष्ट्रीय डेब्यू से बनाया यह रिकॉर्ड

वॉशिंगटन भारत की तरफ से हाल में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने सबसे युवा खिलाड़ी बन गए हैं

Updated On: Dec 13, 2017 01:25 PM IST

FP Staff

0
भारत श्रीलंका दूसरा वनडे: युवा वॉशिंगटन ने अंतरराष्ट्रीय डेब्यू से बनाया यह रिकॉर्ड

यो-यो टेस्ट में फेल होने के बाद राष्ट्रीय टीम में जगह बनाने वाले युवा खिलाड़ी वॉशिंगटन सुंदर ने बुधवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना डेब्यू किया. सुंदर को वनडे टीम में केदार जाधव के स्थान पर जगह मिली थी. जाधव चोटिल हो कर टीम से बाहर हो गए थे.

मैदान पर उतरते ही उन्होंने एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. 18 साल 69 दिन की उम्र में डेब्‍यू करने वाले सुंदर हाल के दिनों में सबसे युवा डेब्‍यूटेंट बन गए हैं. उनसे पहले पीयूष चावला ने 17 साल 75 दिनों की उम्र में 2006 में और पार्थिव पटेल ने 2003 में 17 साल 301 दिन की उम्र में डेब्‍यू किया था.

वशिंगटन सुंदर ने 2016 में तमिलनाडु रणजी टीम में जगह बना ली थी. उनकी प्रतिभा को देखते हुए आईपीएल की पुणे सुपरजायंट्स टीम ने उन्हें खुद से जोड़ा. 2017 के आईपीएल में वॉशिंगटन ने खुद को साबित किया. सुंदर ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में स्टीवन स्मिथ की कप्तानी वाली राइजिंग पुणे सुपरजाएंट को फाइनल में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई थी.  लेकिन राष्ट्रीय टीम के लिए इतना काफी नहीं था. इस साल रणजी में भी उन्होंने शानदार खेल दिखाया जिसकी बदौलत वो आज यहां पहुंचे है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi