S M L

निदाहास ट्रॉफी, भारत- श्रीलंका टी-20 : क्या हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन

लोकेश राहुल से पारी का आगाज करा खुद चौथे स्थान पर बल्लेबाजी कर सकते हैं कप्तान रोहित शर्मा

FP Staff Updated On: Mar 12, 2018 08:52 AM IST

0
निदाहास ट्रॉफी, भारत- श्रीलंका टी-20 : क्या हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन

निदाहास ट्रॉफी टूर्नामेंट में खेले गए अपने पहले मैच में श्रीलंका से मिली हार का बदला लेने के लिए भारतीय टीम पूरी तरह से तैयार है. दोनों टीमें एक बार फिर सोमवार को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में आमने-सामने होंगी. भारत को उसके पहले मैच में श्रीलंका से पांच विकेट से हार झेलनी पड़ी थी, लेकिन दूसरे मैच में उसने बांग्लादेश को छह विकेट से हराकर खुद को मुकाबले में बनाए रखा है

लोकेश राहुल कर रहे हैं मौके का इंतजार

हालांकि भारतीय टीम सोमवार को फाइनल में जगह बनाने के इरादे से उतरेगी फिर भी टूर्नामेंट में ऋषभ पंत को एक और मैच दिए जाने पर भी विचार किया जा सकता है. ऋषभ पंत को हालांकि अपनी काबिलियत साबित करनी है, लेकिन लोकेश राहुल जैसा खिलाड़ी भी मौके का इंतजार कर रहा है, राहुल की मौजूदगी कप्तान रोहित शर्मा को उन्हें सलामी बल्लेबाज के तौर पर इस्तेमाल करने का मौका दे सकती है, जिससे वह पंत को अंतिम एकादश से बाहर कर खुद चौथे स्थान पर बल्लेबाजी कर सकते हैं. अभी तक असफल रहे रोहित शर्मा श्रीलंका के खिलाफ फॉर्म में वापसी को बेताब होंगे.

मध्यक्रम में बदलाव की गुंजाइश कम

सलामी बल्लेबाज शिखर धवन शानदार फॉर्म में हैं.  उन्होंने अभी तक टूर्नामेंट में लगातार दो अर्धशतक जड़े हैं. अन्य भारतीयों में मनीष पांडे (37, 27) अच्छी लय में दिख रहे हैं.  वह वापसी करने वाले सुरेश रैना और दिनेश कार्तिक के साथ मध्यक्रम की जिम्मेदारी संभालेंगे. इसलिए मध्यक्रम में किसी बदलाव की गुंजाइश कम है.

उनादकट को छोड़ सभी उम्मीदों पर खरे

गेंदबाजी में जयदेव उनादकट को लगातार प्रदर्शन करने की जरूरत है. इस गेंदबाज ने दो मैचों में अभी तक चार विकेट चटकाए हैं, लेकिन काफी रन भी लुटाए. टीम की अगुआई करने वाले गेंदबाज से इस तरह की उम्मीद नहीं की जाती. युवा और गैर अनुभवी भारतीय गेंदबाजों ने अभी तक अच्छी गेंदबाजी की है, जिसमें वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल और विजय शंकर उम्मीदों पर खरा उतर रहे हैं.

ये हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उप कप्तान), सुरेश रैना, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), ऋषभ पंत/ लोकेश राहुल/, विजय शंकर, शार्दुल ठाकुर, जयदेव उनादकट,  युजवेंद्र चहल, वाशिंगटन सुंदर

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi