S M L

निदाहास ट्रॉफी, भारत- श्रीलंका टी-20 : क्या हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन

शार्दुल ठाकुर ने साउथ अफ्रीका में प्रभावित किया था, उनके जयदेव उनादकट के साथ नई गेंद से गेंदबाजी करने की उम्मीद है

FP Staff Updated On: Mar 06, 2018 01:36 PM IST

0
निदाहास ट्रॉफी, भारत- श्रीलंका टी-20 : क्या हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन

भारत की युवा टीम मंगलवार को कोलंबो में त्रिकोणीय निदाहास टी-20 ट्रॉफी के पहले मैच में श्रीलंका से भिड़ेगी. इस मैच में भारत के युवा खिलाड़ियों पर खासतौर से नजर होगी. क्योंकि उसने अपने छह शीर्ष खिलाड़ियों को आराम दिया है. उम्मीद है कि मुख्य कोच रवि शास्त्री उस खिलाड़ी को नहीं खिलाएंगे जो टीम प्रबंधन की भविष्य (विश्व कप की) की योजनाओं में शामिल नहीं होगा

लोकश राहुल आ सकते हैं चौथे नंबर पर

भारतीय पारी का आगाज कप्तान रोहित शर्मा और उप कप्तान शिखर धवन की जोड़ी ही करेगी. इसका मतलब ये होगा कि भारतीय टीम प्रबंधन प्रतिभाशाली लोकश राहुल को अगर पारी का आगाज करने के लिए नहीं चुनता है तो सुरेश रैना की टीम में वापसी से उन्हें चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करनी पड़ सकती है.

दिनेश कार्तिक के विकेटकीपिंग करने की उम्मीद

मनीष पांडे भी काफी समय से अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं. उन्हें जो भी सीमित मौके दिए गए हैं, उसमें उन्होंने खुद को साबित किया है. मंगलवार को छह शीर्ष खिलाड़ियों की गैरहाजिरी में उनका दावा मजबूत है. दिनेश कार्तिक के पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने और विकेटकीपिंग करने की उम्मीद है जिससे छठे स्थान के लिए मुकाबला दीपक हुड्डा और ऋषभ पंत के बीच होगा.

दो स्पिनर सुंदर और चहल

प्रेमदासा में दूधिया रोशनी में विकेट धीरे धीरे धीमा ही होगा, वाशिंगटन सुंदर और युजवेंद्र चहल दो स्पिनर विकल्प हैं. शार्दुल ठाकुर ने साउथ अफ्रीका में प्रभावित किया था, उनके जयदेव उनादकट के साथ नई गेंद से गेंदबाजी करने की उम्मीद है.

ऑलराउंडर चुना तो विजय शंकर को मिलेगा मौका

यह देखना दिलचस्प होगा कि भारत एक अतिरिक्त तेज गेंदबाज या एक ऑलराउंडर रखने का विकल्प चुनता है. अगर टीम एक अतिरिक्त तेज गेंदबाज चुनती है तो मोहम्मद सिराज इसमें शामिल हो सकते हैं या फिर तमिलनाडु के ऑलराउंडर विजय शंकर को जगह मिलेगी. अगर अतिरिक्त स्पिनर की जरूरत होगी तो अक्षर पटेल विकल्प हैं.

ये हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उप कप्तान), सुरेश रैना, केएल राहुल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा/ऋषभ पंत विजय शंकर, जयदेव उनादकट, शार्दुल ठाकुर, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
International Yoga Day 2018 पर सुनिए Natasha Noel की कविता, I Breathe

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi