S M L

भारत-श्रीलंका तीसरा वनडे: भारत की एक और शानदार जीत

भारत 5 वनडे सीरीज में 3-0 से आगे हुआ, जसप्रीत बुमराह बने मैन ऑफ द मैच

FP Staff Updated On: Aug 27, 2017 11:00 PM IST

0
भारत-श्रीलंका तीसरा वनडे: भारत की एक और शानदार जीत

टीम इंडिया ने टेस्ट में श्रीलंका का सफाया करने के बाद वनडे सीरीज भी जीत ली है. तीसरे वनडे में विराट ब्रिगेड ने मेजबान टीम को 6 विकेट से मात दी. इसके साथ ही टीम इंडिया ने पांच मैचों की सीरीज में 3-0 की अपराजेय बढ़त ले ली.

भारत की जीत में रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी के बीच पांचवें विकट के लिए 157 रनों की नाबाद साझेदारी निर्णायक साबित हुई. 218 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही टीम इंडिया जब 44 ओवर में 210/4 रन बना चुकी थी, तभी मेजबान दर्शकों ने मैदान पर बोतलें फेंकीं,  जिससे मैच रुका रहा.

सारे खिलाड़ी मैदान से बाहर चले गए, लेकिन बाद में टीम इंडिया के बल्लेबाज जीत के लिए बचे हुए 8 रनों के लिए मैदान पर लौटे. आखिरकार 45.1 ओवर में टीम इंडिया ने 218/4 रन बनाकर मैच जीत लिया. रोहित 124 और धोनी 67 रन बनाकर नाबाद लौटे.

चार झटके के बाद टीम इंडिया रंग में लौटी

छोटे स्कोर का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की भी शुरुआत भी खराब रही. तीसरे ओवर की पहली ही गेंद पर 9 रन के स्कोर पर शिखर धवन (5 रन) को लसित मलिंगा ने बोल्ड कर दिया. कप्तान विराट कोहली (3) भी ज्यादा देर टिक नहीं पाए. उन्हें 19 के स्कोर पर दुष्मांता चमीरा ने विश्वा फर्नांडो की गेंद पर लपक लिया.  लोकेश राहुल (17) को लाहिरू थिरिमाने ने पिछले मैच के हीरो अकिला धनंजय की फिरकी पर लपक लिया. 61 के स्कोर पर तीसरा विकेट गिरा. केदार जाधव (0) अकिला धनंजय की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए. 61 रन पर भारत का चौथा विकेट गिरा.  इसके बाद रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी ने पारी संभाली.

श्रीलंका ने 218 रनों का टारगेट रखा था

श्रीलंका ने भारत के सामने जीत के लिए 218 रनों का टारगेट रखा है. मेजबान टीम निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट पर 217 रन बनाए. श्रीलंकाई पारी में लाहिरू थिरिमाने ने सर्वाधिक 80 रन बनाए. उन्होंने दिनेश चांडीमल के साथ 72 रनों की साझेदारी कर टीम को संभाला.

टीम इंडिया की ओर से जसप्रीत बुमराह ने अपनी शानदार गेंदबाजी से 5 विकेट निकाले. उन्होंने पहली बार अपने वनडे करियर में पांच विकेट चटकाए. उनकी हार्दिक पांड्या, केदार जाधव और अक्षर पटेल के खाते में 1-1 विकेट गए.

बुमराह ने की करियर बेस्ट बॉलिंग

मलिंदा सिरिवर्धना (29) को बुमराह ने बोल्ड किया. 201 के स्कोर पर आठवां विकेट गिरा. यह बुमराह का पारी में पांचवां विकेट रहा. इसके साथ ही उन्होंने वनडे करियर की अपनी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी की. बुमराह ने 10 ओवर में 2 मेडन 27 रन  देकर 5 विकेट चटकाए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi