S M L

भारत- श्रीलंका पहला टेस्ट: क्या हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन?

क्या कुलदीप यादव को मिलेगी पहले टेस्ट में जगह?

Updated On: Jul 25, 2017 12:40 PM IST

FP Staff

0
भारत- श्रीलंका पहला टेस्ट: क्या हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन?

26 जुलाई से शुरू होने वाले भारत श्रीलंका के बीच पहले टेस्ट मैच के लिए दोनों ही टीम पूरी तरह तैयार है. एक तरफ जहां भारत लगातार दूसरी बार श्रीलंका में सीरीज जीतना चाहेगी तो श्रीलंका भी नंबर वन टीम को टक्कर देना चाहेगी. तो क्या हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन

अभिनव मुकुंद

केएल राहुल के बाहर होने के बाद से मुकुंद को मौका मिलना लगभग तय माना जा रहा हैं. मुकुंद का प्रदर्शन घरेलू क्रिकेट में काफी शानदार रहा हैं. उन्होंने 22 शतक और 28 अर्धशतक की मदद से आठ हजार से ज्यादा रन बना चूके हैं. ऐसे में मुकुंद का श्रीलंका के खिलाफ पहले मैच में खेलना तय हैं. हालांकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी उन्हे मौका मिला था लेकिन वह प्रभावित करने में असफल रहे थे.

शिखर धवन

चैंपियंस ट्रॉफी और वेस्ट इंडीज में शानदार प्रदर्शन का ईनाम धवन को श्रीलंका टीम के दौरे के रूप में मिला हैं. विजय के चोटिल होने के बाद धवन को उनकी जगह टीम में शामिल किया गया हैं. ऐसे में धवन एक फिर से श्रीलंका के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन कर के टीम में जगह पक्की करना चाहेगी.

चेतेश्वर पुजारा

पुजारा का प्रदर्शन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेहद शानदार रहा था. ऐसे में एक फिर से मध्यमक्रम में पुजारा एंकर की भूमिका में नजर आ सकते हैं. उनके होने से श्रीलंका के खिलाफ धीमी पिच पर भारत के बल्लेबाजों को आसानी होगी. पुजारा का पिछला श्रीलंका दौरा काफी शानदार रहा था.

विराट कोहली

टीम के कप्तान कोहली चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे. कोहली का प्रदर्शन से टीम पर काफी ज्यादा निर्भर करेगा. ऐसे में कोहली अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे. विराट का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्रदर्शन निराशाजनक रहा था. अब विराट इसकी भरपाई विराट इस दौरे पर करना चाहेगी.

अजिंक्य रहाणे

टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे का प्रदर्शन वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अच्छा रहा था. रहाणे श्रीलंका के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन कर टीम को लगातार दूसरी बार सीरीज जीताने की कोशिश करेंगे के टेस्ट टीम के साथ वन डे टीम में भी अपना दावा पक्का करना चाहेंगे.

रोहित शर्मा

रोहित शर्मा चोट की बाद वापसी के बाद चैंपियंस ट्राफी में शानदार प्रदर्शन किया था. टेस्ट टीम में जगह देने के लिए उन्हें वेस्ट इंडीज के दौरे पर आराम दिया गया था. रोहित शर्मा लंका के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन से एक फिर से टीम में अपना स्थान पक्का करना चाहेंगे.

ऋद्धिमान साहा

धोनी के संन्यास लेने के बाद इस खिलाड़ी ने अपनी जिम्मेदारी को बखूबी निभाया है. विकेट के पीछे और आगे दोनों ही जगह उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है. साहा की बल्लेबाजी में खासा सुधार देखने को मिला है. उम्मीद है श्रीलंका के खिलाफ भी शानदार प्रदर्शन करेंगे.

रवींद्र जडेजा

टेस्ट के दुनिया के नंबर एक गेंदबाज जडेजा एक बार फिर से चैंपियंस ट्रॉफी की असफलता से बाहर आना चाहेगे. जडेजा श्रीलंका के हालात का फायदा उठाते हुए एक फिर से अपनी उपयोगिता साबित करना चाहेगे.

आर अश्विन

चैंपियंस ट्राफी और वेस्ट इंडीज के दौरे पर अश्विन को ज्याद मौके नही मिले हैं. ऐसे में लंका के खिलाफ होने वाली सीरीज में अश्विन लंका की धीमी पिचों का फायदा उठाना चाहेंगे.

भुवनेश्वर कुमार

भुवी का प्रदर्शन चैंपियंस ट्राफी और वेस्ट इंडीज के दौरे पर शानदार रहा था. भुवी टेस्ट टीम में अपनी जगह पक्की करने के लिए के फिर से अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे.

उमेश यादव

वनडे क्रिकेट में भले ही उमेश की जगह पक्की ना हो लेकिन टेस्ट क्रिकेट में वह अब भारत के नंबर वन तेज गेंदबाज है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने जबरदस्त प्रदर्शन किया था. उनकी रफ्तार के साथ स्विंग होती गेंद श्रीलंका के बल्लेबाजों को परेशान कर सकती है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi