S M L

भारत- श्रीलंका पांचवां वनडे: क्लीन स्वीप के इरादे से मैदान में उतरेगी टीम इंडिया

पांच मैचों की वनडे सीरीज में भारतीय टीम 4-0 से आगे

Updated On: Sep 02, 2017 04:44 PM IST

FP Staff

0
भारत- श्रीलंका पांचवां वनडे: क्लीन स्वीप के इरादे से मैदान में उतरेगी टीम इंडिया

जीत के रथ पर सवार टीम इंडिया श्रीलंका के खिलाफ पांचवें और आखिरी वनडे में मैदान पर उतरेगी तो उसकी नजर सीरीज में क्लीन स्वीप पर होगी. भारत ने श्रीलंका को चारो वनडे में जिस तरह हराया उसके लिए पूरी टीम की तारीफ होनी चाहिए. टीम इंडिया ने कई हारे हुए मैच इस सीरीज में जीते हैं. हालांकि 2 मैच एकतरफा तरीके से भी अपने नाम किए.

बात श्रीलंका टीम की करें तो उस पर भारतीय टीम के हाथों लगातार दूसरी वनडे सीरीज 5-0 से हारने का खतरा मंडरा रहा है. दरअसल आखिरी बार दोनों टीमों का सामना नवंबर 2014 में हुआ था.

जब श्रीलंका टीम 5-0 से सीरीज हार गई थी. उसके बाद से श्रीलंका टीम का प्रदर्शन ग्राफ गिरता ही गया है. यह टीम 2019 वर्ल्ड कप के लिए सीधे क्वॉलिफाई करने का मौका भी गंवा चुकी है क्योंकि इस सीरीज में दो मैच भी नहीं जीत सकी.

भारतीय खेमे में सभी खिलाड़ी फिट हैं लेकिन हो सकता है कि आखिरी मैच में केएल राहुल को बाहर बैठाया जाए. मनीष पांडे, कुलदीप यादव और शर्दुल ठाकुर टीम में बने रहेंगे.

भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री ने सभी प्रारूपों में गेंदबाजों के कार्यभार को लेकर एहतियात बरतने की बात कही थी. ऐसे में देखना होगा कि हार्दिक पांड्या को ब्रेक देकर केदार जाधव को एक और अवसर दिया जाता है या नहीं. टीम की रोटेशन नीति के बीच अजिंक्य रहाणे एकमात्र ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्हें समय नहीं मिल सका.

रोहित शर्मा और शिखर धवन के शानदार फॉर्म को देखते हुए टीम प्रबंधन ने सलामी जोड़ी में कोई बदलाव नहीं किया है. बता दें कि रहाणे वेस्ट इंडीज के खिलाफ पिछली वनडे सीरीज में मैन ऑफ द सीरीज रहे थे. रहाणे ने उस सीरीज के पांच मैचों में 336 रन बनाए थे.

रविवार को होने वाले मैच में अब तक कमाल न दिखा पाए के.एल. राहुल पर भी निगाहें होंगी, जिन्होंने तीन मैचों में 4, 17 और 7 रन बनाए हैं. खास बात यह है कि राहुल को तीनों मैचों में अकिला धनंजया ने आउट किया है. श्रीलंका के लिए अच्छी बात ये है कि टीम के

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi