S M L

एक बार फिर पिच का मुआयना करने अकेले मैदान पर पहुंच गए धोनी

धोनी ने कटक टी20 से पहले मैदान पर पहुंच कर दोनों छोर से पिच का करीब से मुआयना किया

Updated On: Dec 20, 2017 10:16 AM IST

Bhasha

0
एक बार फिर पिच का मुआयना करने अकेले मैदान पर पहुंच गए धोनी

भारत और श्रीलंका के बीच टी20 सीरीज के खेले जाने वाले पहले मैच को लेकर सबसे आकर्षण का केन्द्र मैदान की पिच और पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी रहे.

पिछले एक साल से कटक की इस पिच पर कोई मैच नहीं खेला गया है. धोनी ने यहां पहुंच कर दोनों छोर से पिच का करीब से मुआयना किया. इससे पहले कप्तान रोहित शर्मा और कोच रवि शास्त्री ने भी कवर हटाकर पिच का निरीक्षण किया था. पिच को ज्यादा सूखने से बचाने के लिए इसे ढककर रखा गया है.

2015 में खेले गए एकमात्र टी20 मैच में भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ 92 रन पर आउट हो गई थी.

लेकिन लगभग 11 महीने पहले भारत और इंग्लैंड के वनडे मैच में कुल 700 से ज्यादा रन बने थे. भारत ने मैच में धोनी और युवराज सिंह के शतकों के दम पर छह विकेट पर 381 रन बनाए थे जिसके जवाब में इंग्लैंड ने भी आठ विकेट पर 366 रन बनाए थे.

इस मैच के बाद मैदान पर कोई मैच नहीं खेला गया, इतना ही नहीं इस दौरान बहुउद्देशीय स्टेडियम में कुछ फुटबॉल मैचों के आयोजन ने चीजों को खराब ही किया. कुछ हफ्ते पहले यहां क्लब के छात्रों का मैच कराया गया था ताकि पिच का परीक्षण किया जा सके. अधिकारियों के मुताबिक पिच में दोहरी प्रवृति की है जिसमें एक छोर से ज्यादा उछाल मिल रहा.

भारतीय टीम की दो धंटे की अभ्यास सत्र के दौरान यहां पहुंच फैंस धोनी के नाम का नारा लगा रहे थे जिन्होंने नेट पर बाएं हाथ के स्पिनर के खिलाफ अभ्यास किया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi